मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore भय्यू महाराज सुसाइड केस में आरोपी विनायक को मिली SC से जमानत

By

Published : Dec 16, 2022, 7:51 PM IST

राष्ट्रीय संत भय्यू महाराज सुसाइड केस (Indore Bhayyu Maharaj suicide case) में जेल में बंद आरोपियों को एक के बाद एक जमानत मिलना शुरू हो चुकी है. इसी कड़ी में सुसाइड केस से जुड़े हुए एक और सेवादार को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल चुकी है. वहीं एक अन्य आरोपी अभी जेल में बंद है. अनुमान लगाया जा रहा है कि उसे भी जल्द ही जमानत मिल जाएगी.

Indore Bhayyu Maharaj suicide case
Indore भय्यू महाराज सुसाइड केस में आरोपी विनायक को मिली SC से जमानत

इंदौर।भय्यू महाराज सुसाइड केस काफी सुर्खियों में रहा और इंदौर की जिला कोर्ट ने आरोपियों को 6 साल की सख्त सजा से दंडित किया था. जिसके बाद आरोपियों ने हाईकोर्ट मे जमानत की मांग की. लेकिन कोर्ट ने आरोपियों को जमानत देने से मना कर दिया. इसके बाद आरोपियों की ओर से उनके वरिष्ठ वकीलों द्वारा सुप्रीम कोर्ट का रुख किया गया. सबसे पहले सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी पलक को जमानत पर रिहा किया. इसके बाद अब विनायक को भी जमानत मिल गई है. विनायक अभी भी जेल में बंद है. दो-तीन दिन बाद वह जेल से बाहर आएगा.

लंबी नहीं चली सुनवाई :सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई लंबी नहीं चली. 5-10 मिनट में ही विनायक को जमानत दे दी गई. पुलिस ने इस पूरे मामले को विरोध भी किया पर अदालत ने उनकी दलीलों को खारिज कर दिया और जमानत दे दी. विनायक के वकीलों के मुताबिक 1 साल से वह सुप्रीम कोर्ट में इस केस की सुनवाई का इंतजार कर रहे थे.

Bhayyu Maharaj Suicide Case जेल में बंद सेवादार पलक को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

वकीलों को उम्मीद थी :सुप्रीम कोर्ट से ही उम्मीद थी. वकीलों का कहना है कि पुलिस ने जांच का रूप कई बार बदला. भय्यू महाराज और पलक के बीच कोई गलत रिश्ते नहीं थे. विनायक ने भैय्यू महाराज को ब्लैकमेल किया, इसके कोई सबूत पुलिस के पास मौजूद नहीं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details