मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Fraud Case फर्जी चेक लगाकर दिल्ली की इंश्योरेंस कंपनी के एकाउंट से 35 करोड़ रुपये निकालने का प्रयास

By

Published : Nov 16, 2022, 7:39 PM IST

दिल्ली की इंश्योरेंस कंपनी (Delhi insurance company के बैंक खाते में फर्जी चेक लगाकर 35 करोड़ रुपए (Attempt withdraw Rs 35 crore) की ठगी की वारदात के मामले में पुलिस ने बैंक में राशि को होल्ड कराकर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है. मामला खजराना थाना क्षेत्र का है. जहां स्टार चौराहे के पास स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में फर्जी चेक के माध्यम से एमके दस्तूर इंश्योरेंस कंपनी के खाते में 35 करोड़ रुपए के फर्जी चेक लगाकर निकालने का प्रयास किया गया. इंश्योरेंस कंपनी द्वारा तत्काल स्थानीय पुलिस को संपर्क किया गया.

Indore Fraud Case
फर्जी चेक लगाकर 35 करोड़ रुपये निकालने का प्रयास

इंदौर। सीसीटीवी फुटेज और फर्जी चेक खाताधारक जानकारी के बाद आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है. पुलिस का मानना है कि इतने बड़े फ्रॉड में कहीं ना कहीं बैंक से जुड़े कर्मचारियों की भी भूमिका संदिग्ध है. बिना कर्मचारियों की मदद से इतने बड़े अपराध को अंजाम देना नामुमकिन है. इस मामले में पुलिस जांच में जुटी है.

तेल व्यापारी के कर्मचारी से लूट :उधर, एक अन्य घटनाक्रम में इंदौर में तेल व्यापारी के कलेक्शन एजेंट के साथ लूट की वारदात सामने आई है. लसूडिया थाना क्षेत्र स्थित तेल व्यापारी के कलेक्शन एजेंट कमलेश शर्मा के साथ दो अज्ञात एक्टिवा सवार बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया. कलेक्शन एजेंट दिनभर का कलेक्शन लेकर ऑफिस की ओर जा रहा था,तभी बदमाशों ने उसे टक्कर मारकर लूट की वारदात को अंजाम दिया है. पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी के साथ ही बदमाशों की तलाश को लेकर टीम गठित कर दी है. संपत उपाध्याय, डीसीपी का कहना है कि मामले की जांच जारी है.

Indore Fraud Case: ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुई महिला, D-Mart में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी गिरफ्तार

महिला से मारपीट के मामले में दूसरा आरोपी गिरफ्तार :इंदौर के द्वारकापुरी थाना क्षेत्र में प्लॉट पर कब्जे को लेकर महिला से मारपीट के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. दो आरोपी फरार हैं. ऋषि पैलेस में महिला के साथ मारपीट की घटना सामने आई थी. आरोपियों द्वारा महिला के साथ घर में घुसकर मारपीट की गई थी. विवाद प्लॉट कब्जे को लेकर था. अलका मेनिया,थाना प्रभारी का कहना है कि मामले की जांच चल रही है. दूसरी तरफ, इंदौर में द्वारकापुरी पुलिस ने मां- बेटी को जहरीली शराब के साथ गिरफ्तार किया है. महिला पर पूर्व में भी ड्रग्स के मामले में कार्रवाई हो चुकी है. पकड़ी गई दोनों मां बेटी से 5 लीटर जहरीली शराब बरामद की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details