मध्य प्रदेश

madhya pradesh

'मिनी मुंबई' में एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई, एक करोड़ के गांजे के साथ पांच अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Dec 5, 2020, 1:23 AM IST

इंदौर में एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. स्पेशल टास्क फोर्स ने पांच तस्करों को दबोचा है. जिनके कब्जे से करीब 100 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया है. मार्केट में इसकी कीमत 1 करोड़ रूपए बताई जा रही है.

Police arrested accused
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

इंदौर।मिनी मुंबई में नशे के सौदागरों पर एक बार फिर एसटीएफ की टीम ने शिकंजा कसा है. एसटीएफ ने पांच अंतरराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्करों के पास से करीब एक करोड़ रुपये कीमत का एक क्विंटल 185 ग्राम अवैध गांजा बरामद किया है.

एसटीएफ एसपी मनीष खत्री

पांच आरोपी गिरफ्तार

एसटीएफ को मुखबिर से सूचना मिली थी कि महाराष्ट्र से कुछ इंदौर में गांजे की सप्लाई कर रहे हैं. इसी लीड को फॉलो करते हुए ग्राम भैंसलाय के पास नाकेबंदी की गई. इस दौरान कार को रोका गया. कार की तलाशी लेने पर डिक्की में पांच प्लास्टिक की बोरियां मिलीं. जिनमें 1 क्विंटल 185 ग्राम गांजा भरा हुआ था. एसटीएफ ने पूरा माल जब्त करते हुए सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

तीन आरोपी महाराष्ट्र व दो एमपी के

आरोपी शिवाजी पवार, अश्विन पवार व अविनाश पवार महाराष्ट्र के धुले के रहने वाले हैं. जबकि सुमित सेंधवा और अक्षय बड़वानी के निवासी हैं. इनमें शिवाजी इन सभी का सरगना बताया जा रहा है.

शिवाजी करता है गांजे की खेती

आरोपी शिवाजी ने एसटीएफ को बयान दिया है कि वो महाराष्ट्र के धुले का रहने वाला है. धुले के जंगलों में ही गांजे की खेती करता है. जिस जगह पर वह गांजे की खेती कर रहा है, वहां तक कोई भी पहुंच नहीं सकता.काफी दुर्गम स्थान है.

कई राज्यों में गांजे की सप्लाई

आरोपी ने एसटीएफ को यह भी बताया कि वो काफी सालों से मध्य प्रदेश, गुजरात व महाराष्ट्र के साथ ही कई अन्य राज्यों में गांजे की सप्लाई कर रहा है. कई जगह पर तो उसके एजेंट भी हैं.

9 दिसंबर तक मिली पुलिस रिमांड

एसटीएफ एसपी मनीष खत्री ने बताया कि पांचों आरोपियों को एसटीएफ ने कोर्ट के सामने पेश किया था. कोर्ट ने आरोपियों को 9 दिसंबर तक पुलिस रिमांड पर भेजा है. एसटीएफ सभी पहलुओं को खंगाल रही है. आरोपियों से पूछताछ जारी है. मामले में और भी कई खुलासे होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details