मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bharat Jodo Yatra राहुल का सेल्फ मोटिवेशन, मेरी नेगेटिव इमेज ब्रांडिंग ही मेरी असली ताकत है

By

Published : Nov 28, 2022, 4:18 PM IST

इंदौर में राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया के सवालों के जवाब दिए. इस दौरान कई अहम मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरा. इंदौर में पहली बार राहुल ने भाजपा द्वारा बनाई जाने वाली उनकी नेगेटिव इमेज के राज उजागर किए. उन्होंने कहा कि भाजपा ने हजारों करोड़ो रुपये मेरी इमेज को खराब करने में लगा दी, लेकिन इससे मुझे उतनी ही शक्ति मिल रही है. मीडिया पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि कंट्रोल इनके हाथ में नहीं देश के कुछ लोगों के हाथ में है.

rahul gandhi press conference in indore
इंदौर में राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

इंदौर। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इस समय मध्य प्रदेश के इंदौर में है. यहां प्रेस कांफ्रेंस (Rahul Gndhi press conference in Indore) में राहुल गांधी ने भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि''इस यात्रा को मीडिया ने छोटे तरीके से दिखाया है. भाजपा ने हजारों करोड़ो रुपये मेरी इमेज को खराब करने में लगा दी. वह सोचते हैं इससे मेरा नुकसान होगा, लेकिन यह मेरे लिए फायदेमंद है, यह जितनी मेरी इमेज खराब कर रहे हैं, इससे मुझे उतनी ही शक्ति मिल रही है. सच्चाई को छुपाया नहीं जा सकता, दबाया नहीं जा सकता. अगर आप किसी बड़ी शक्ति से लड़ रहे हो तो निजी हमले होंगे. अगर मुझ पर ये हमले हो रहे हैं तो मुझे लगता है कि मैं सही काम कर रहा हूं''.

इंदौर में राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

वहुत बदल गया अब का राहुल गांधी:कांग्रेस नेता से पूछा गया कि भारत जोड़ो यात्रा पहले क्यों शुरु नहीं की गई, इस पर राहुल गांधी ने कहा कि "चीजें समय से ही होती है, जब समय आता है तब कोई काम किया जाता है. जब मैं 25-26 साल का था तब मैंने इस बारे में सोचा था, इस यात्रा के लिए यह समय सबसे अच्छा है. आज के राहुल गांधी में कितना बदलाव आया है, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बहुत बदलाव आया है. आरएसएस के लोग सोचते हैं जीव बदलता नहीं है, लेकिन हर जीव बदलता है सीखता है''. एमपी में भाजपा सरकार क्यों इस सवाल पर उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में हम चुनाव जीते, लेकिन भाजपा ने विधायक खरीदकर सरकार बना ली.

Bharat Jodo Yatra में राहुल के अलग-अलग रूप, कल बने बुलेट राजा आज थामी साइकिल, देखें VIDEO

मीडिया का कंट्रोल कुछ लोगों के हाथ में:राहुल गांधी ने मीडिया पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि ''कंट्रोल इनके हाथ में नहीं देश के कुछ लोगों के हाथ में है. देश में बढ़ रही बेरोजगारी पर राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने कुछ लोगों के हाथ में देश का सारा धन दे दिया, वे हर क्षेत्र में एकाधिकार करते जा रहे हैं. जिससे मीडियम बिजनेस वालों की ग्रोथ रुक गई है, इस पर ध्यान देना जरुरी है. आज देश में किसान, युवा वर्ग, महिलाएं हर कोई परेशान है. महंगाई दिन ब दिन बढ़ती जा रही है. राहुल गांधी ने कहा कि मौजूदा सरकार हिंदुस्तान के गरीब लोगों की जेब से पैसा लेकर अमीरों के जेब में ट्रांसफर कर रही है''.

शिक्षा और हेल्थ केयर में भाग ले केंद्र सरकार:उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं ''शिक्षा और हेल्थ केयर में सरकार भाग ले. जनता की मदद करे, जनता का सपोर्ट करे. हिंदुस्तान को चलाया एक डायनामिक काम है. जनता के दिल में क्या है, वह क्या चाहती है, उसकी आवाज को सुनना है जरूरी. वहीं जीएसटी और नोटबंदी को लेकर भी मोदी सरकार को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि इन मुद्दों को कई बार कांग्रेस ने लोकसभा में उठाया लेकिन हर बार हमारी आवाज को दबा दिया जाता है. भाजपा केवल मुद्दों को भटकाने का काम करती है''.

संघ और भाजपा का स्टैंड देश के लिए घातक:राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा भाजपा और संघ का रास्ता भविष्य में देश के लिए घातक है, इसलिए इस देश को याद दिलाना है कि इस देश का स्वभाव क्या है, हिंदुस्तान की ताकत क्या है, संस्कृति क्या है, इतिहास और डीएनए क्या है. इसलिए यात्रा के राजनीतिक विरोध तो होंगे लेकिन आज देश जैसे स्थिति में है यदि उसी स्थिति में आगे बढ़ता रहा तो देश को आगे बहुत भयंकर नुकसान होने वाला है. आंतरिक स्तर पर भी और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details