मध्य प्रदेश

madhya pradesh

वैक्सीनेशन सेंटर पर उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ी धज्जियां

By

Published : Jun 1, 2021, 1:42 PM IST

वैक्सीनेशन सेटर पर दोगुना लोग पहुंच रहे हैं. ऐसे में प्रशासन ने व्यवस्था बनाए रखने के लिए रजिस्ट्रेशन के आधार पर टोकन बांटने का फैसला लिया है, ताकि लोगों की अधिक भीड़ न जमा हो सके.

Violation of social distancing
वैक्सीनेशन सेंटर पर उमड़ी भीड़

होशंगाबाद। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों में वैक्सीन लगवाने का उत्साह देखा जा रहा हैं. सबसे ज्यादा उत्साह 18 से अधिक उम्र के लोगों में देखा जा रहा है. दरअसल, एक दिन में 400 लोगों को वैक्सीन के डोज लगने होते हैं. ऐसे में वैक्सीनेशन सेटर पर दोगुना लोग पहुंच रहे हैं. वैक्सीन को लेकर भीड़भाड़ से प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी न सिर्फ हैरान है, बल्कि परेशान भी हैं.

वैक्सीनेशन सेंटर पर उमड़ी भीड़

वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे 800 लोग
बता दें कि इटारसी कन्या शाला सूरजगंज में वैक्सीनेशन के लिए सुबह से 800 लोग पहुंच गये. भीड को काबू करने प्रशासन ने वैक्सीनेशन सेंटर के अंदर आने वाले मेन गेट को बंद कर दिया. इसके बाद भी लोग गेट के पास भीड़ लगाकर खडे़ रहे. एसडीएम ने बताया कि एक दिन में 400 लोगों को वैक्सीन लगना है. ऐसे में यहां सुबह 5 बजे से लोगों ने टोकन लेना शुरू कर दिया. सुबह सात बजे 400 लोग पहुंचने के बाद टोकन खत्म गये. कुछ देर के बाद वैक्सीनेशन सेंटर पर और 400 लोग पहुंच गये. सेंटर पर बाद में पहुंचे लोगों का रजिस्ट्रेशन कर लिया है, उन्हें सोमवार को वैक्सीन का डोज दी जाएगी.

कोरोना वैक्सीन की 2 डोज एक साथ लगने पर शरीर में हो सकता है साइड इफेक्ट? क्या कहते हैं डॉक्टर

अब यह होगी व्यवस्था
टीकाकरण केंद्र पर हो रही भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने एक बड़ा निर्णय लिया है. वैक्सीन लगवाने वालों के लिए पहले से रजिस्ट्रेशन के आधार पर टोकन बांटे जायेंगे. जिनका रजिस्ट्रेशन नहीं होगा उनको टोकन नहीं दिया जाएगा. पंजीयन का समय-सुबह 9 से 11 बजे तक रहेगा. पंजीयन टीकाकरण स्थल पर ऑन स्पॉट किया जाएगा. इसके अलावा पंजीयन में मोबाइल नम्बर के आधार पर लोगों को बुलाकर वैक्सीन लगवाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details