मध्य प्रदेश

madhya pradesh

होशंगाबाद जिले की दो महिलाओं को मिलेगा कृषि कर्मण अवार्ड, पीएम मोदी करेंगे सम्मानित

By

Published : Jan 1, 2020, 10:51 PM IST

होशंगाबाद जिले की दो महिलाओं को कृषि क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने के लिए कल पीएम मोदी सम्मानित करेंगे. इन दोनों महिलाओं का नाम कंचन वर्मा और शिवलता महतो है. दोनों ने रबी और खरीफ की फसलों में उन्नत उत्पादन करने का रिकॉर्ड बनाया है.

hoshangabad
दो महिलाओं को मिलेगा कृषि कर्मण अवार्ड

होशंगाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होशंगाबाद जिले की दो महिलाओं को कृषि कर्मण अवार्ड देकर सम्मानित करेंगे. ये अवार्ड दोनों महिलाओं को कृषि के क्षेत्र में अग्रणी कार्य के लिए दिया जाएगा. दोनों महिलाओं ने खरीफ और रवि की फसलों में उत्पादकता श्रेणी में उत्कृष्टता का कार्य किया है.

इन दोनों महिलाओं का नाम कंचन वर्मा और शिवलता महतो हैं. 2 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के तुमाकुरु में आयोजित कार्यक्रम में इन दोनों महिलाओं को सम्मानित करेंगे. कंचन वर्मा ने 2016-17 में आधुनिक रूप से गेहूं का उत्पादन किया था. तो वहीं 2017-18 में शिवलता महतो ने दलहन उत्पादन में आधुनिक पद्धति द्वारा फसल लगाई थी. इन कार्यों के चलते इनका चयन कृषि कर्मण अवार्ड के लिए किया गया है.

प्रदेश मे 4 चार लोगों को इस अवार्ड से सम्मानित किया जायेगा. जिसमें खरगोन ओर नरसिंहपुर जिले के दो किसान भी शामिल है. इन दोनों को भी पीएम मोदी सम्मानित करेंगे. दरअसल इस बार मध्यप्रदेश को कृषि कर्मण अवार्ड मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details