मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Minor Girl Raped: उज्जैन रेप घटना पर कांग्रेस का बीजेपी पर वार, सांत्वना के दो शब्द नहीं, तो दरिंदों को ही कर लो गिरफ्तार

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 27, 2023, 10:11 PM IST

उज्जैन में नाबालिग के साथ हुई दिल दहला देने वाली घटना को लेकर कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर आरोप लगाया है. तो वहीं रणदीप सुरजेवाला ने प्रदेश सरकार से सवाल पूछा है.

MP Minor Girl raped
रणदीप सुरजेवाला और राहुल गांधी

कांग्रेस का बीजेपी पर वार

नर्मदापुरम। कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा नर्मदापुरम जिले के इटारसी पहुंची. जन आक्रोश रैली में शामिल होने मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला इटारसी पहुंचे. जहां उज्जैन में नाबालिग से हुए रेप मामले को लेकर प्रदेश सरकार से लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. वहीं इस मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी दुख जताते हुए कहा है कि यह घटना भारत माता के हृदय पर आघात है.

राहुल गांधी बोले-भारत माता केह्रदय पर आघात:कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "मध्य प्रदेश में एक 12 साल की बच्ची के साथ हुआ भयावह अपराध, भारत माता के हृदय पर आघात है. महिलाओं के खिलाफ अपराध और नाबालिग बच्चियों के खिलाफ हुए दुष्कर्म की संख्या सबसे ज्यादा मध्य प्रदेश में है. इसके गुनहगार वो अपराधी तो हैं ही जिन्होंने ये गुनाह किया. साथ ही प्रदेश की भाजपा सरकार भी है, जो बेटियों की रक्षा करने में अक्षम है. न न्याय है, न कानून व्यवस्था और न अधिकार- आज, मध्य प्रदेश की बेटियों की स्थिति से पूरा देश शर्मसार है. मगर, प्रदेश के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री में बिल्कुल शर्म नहीं है. चुनावी भाषण, खोखले वादों और झूठे नारों के बीच बेटियों की चीखें उन्होंने दबा दी हैं."

रणदीप सुरजेवाला बोले-सीएम से लेकर पीएम के पास शब्द नहीं:वहीं कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने उज्जैन रेप घटना को लेकर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार को जमकर आडे़ हाथों लिया. उन्होंने कहा कि एक 12 साल की बेटी, जिसके साथ आनाचार और बलात्कार हुआ. वह 8 घंटे तक महाकाल लोक थाने के क्षेत्र में घूमती रही. उसके शरीर से खून बहता रहा, लेकिन शिवराज सिंह चौहान की सरकार और सीएम उत्सव मनाते रहे. जब उनके गृहमंत्री से यह पूछा जाता है, तो नरोत्तम मिश्रा कहते हैं रिपोर्ट लेंगे. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अगर किसी हीरोइन के कपड़े छोटे हो जाते तो नरोत्तम मिश्रा को पता चल जाता. लेकिन आज हमारी एक बेटी के साथ अनाचार हुआ, उसकी आत्म छलनी हुई, मां भारती की आत्मा छलनी हुई, लेकिन सीएम शिवराज, नरोत्तम मिश्रा, पीएम मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह किसी के मुंह से एक शब्द नहीं निकला. इसके साथ ही सुरजेवाला ने कहा की सांत्वना का शब्द नहीं बोल सकते, तो कम से कम उन दरिंदों को गिरफ्तार करो.

यहां पढ़ें...

उज्जैन में नाबालिग से रेप:बता दें उज्जैन में एक 12 साल की नाबालिग से रेप की घटना सामने आई है. नाबालिग के प्राइवेट पार्ट को नुकसान पहुंचाया गया है. इतना ही नहीं रेप के बाद बच्ची अर्धनग्न हालत में मदद के लिए यहां-वहां से घूमती रही, लेकिन किसी भी शख्स ने उसकी मदद नहीं की. वहीं एक आश्रम के सामने जाकर वह पीड़िता बेहोश हो गई. जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी. जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़िता को अस्पताल पहुंचाया. जहां जांच में बच्ची के साथ रेप होना सामने आया. साथ ही प्राइवेट पार्ट में सरिया या कोई हथियार डालने की बात भी सामने आई है. बता दें बच्ची की हालत गंभीर है, उसे इंदौर रेफर कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details