मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नर्मदापुरम में ट्रेन की चपेट में आने से तेंदुए की मौत, सीहोर में ग्रामीणों में दहशत

By

Published : May 28, 2023, 5:16 PM IST

कीरतपुर रेलवे ट्रैक पर एक तेंदुआ ट्रेन की चपेट में आ जाने से उसकी मौत हो गई. वन विभाग और सतपुड़ा टाइगर रिजर्व का अमला मौके पर पहुंचकर जांच में जुटी है. वन विभाग एसडीओ मान सिंह मरावी ने बताया कि "ट्रेन की चपेट में आने से तेंदुए की मौत हुई है."

leopard death case narmadapuram
नर्मदापुरम में ट्रेन की चपेट में आने से तेंदुए की मौत

नर्मदापुरम:रविवार को कीरतपुर-केसला रेलवे ट्रैक पर एक तेंदुआ ट्रेन की चपेट में आ गया. मौके पर उसकी मौत हो गई. यह घटना इटारसी-किरतपुर डाउन ट्रैक पर किलोमीटर क्रमांक 757/04-06 पर हादसा हुई है. वन विभाग और सतपुड़ा टाइगर रिजर्व की टीम ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच पड़ताल कर रही है. वहीं इस संबंध में सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर संदीप फेलोज ने बताया कि "कीरतपुर के पास रेलवे ट्रैक पर तेंदुआ ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई है. सतपुड़ा टाइगर रिजर्व द्वारा डॉग स्क्वाड और दल बल मौके पर पहुंचा हुआ है. तेंदुए की मौत के कारणों का पता लगाया जा रहा है. घटना के बाद वन विभाग और सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे हुए हैं."

मिलती-जुलती ये खबरें जरूर पढ़ें...

सीहोर में तेंदुए का आतंक: इछावर क्षेत्र के आदिवासी गांव मोयापानी में शुक्रवार को तेंदुए ने नाबालिग सहित पांच लोगों पर हमला किया. तेंदुए के आतंक से लोगों में दहशत है. ग्रामीणों में इस कदर खौफ है कि वह घरों से बाहर निकलने में भी डर रहे हैं. स्थिति यह है कि वह खेत, खलिहान आदि पर जाने में भी गुरेज कर रहे हैं. हालांकि वन विभाग ने पांच सदस्यीय वनकर्मियों की एक टीम गांव में तैनात की है. जो 24 घंटे तेंदुए की मूवमेंट पर नजर रखें हुए हैं. उधर तेंदुए के हमले में घायलों का उपचार इछावर अस्पताल चल रहा है. पूर्व विधायक शैलेंद्र पटेल शनिवार दोपहर को अस्पताल पहुंचे. इस दौरान पटेल ने तेंदुए के हमले में घालल हुए लोगों से मुलाकात कर उनके हालचाल जाना. साथ ही डॉक्टरों से घायलों की उपचार संबंधी जानकारी हासिल की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details