मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इटारसी-होशंगाबाद स्टेशन को पहली बार मिला ISO अवार्ड

By

Published : Dec 30, 2020, 2:13 PM IST

इटारसी रेलवे जंक्शन और होशंगाबाद रेलवे स्टेशन को पहली बार आईएसओ अवार्ड से सम्मानित किया गया. यह अवार्ड निर्धारित मानकों को पूरा करने की वजह से मिला है, जिसके बाद से ही अधिकारियों और कर्मचारियों में खुशी की लहर है.

awarded-with-iso-award
आईएसओ अवार्ड से सम्मानित

होशंगाबाद।इटारसी रेलवे जंक्शन और होशंगाबाद रेलवे स्टेशन को आईएसओ अवार्ड से सम्मानित किया गया है. इसकी घोषणा मंगलवार को दिल्ली से की गई. यह अवार्ड मिलने पर अधिकारियों और कर्मचारियों में खुशी की लहर देखने को मिली. खास बात ये है कि पहली बार इन दोनों स्टेशनों को यह अवार्ड मिला है.

आईएसओ अवार्ड से सम्मानित

इटारसी स्टेशन के प्रबंधक राजीव चौहान ने कहा कि यह अवार्ड टीम द्वारा निर्धारित मानकों को पूरा करने की वजह से मिला है. इनमें पर्यावरणीय प्रबंधन, सौर उर्जा के उपयोग, कचरे का निष्पादन शामिल है. उन्होंने इस अवार्ड के लिए सभी रेलकर्मियों और अधिकारियों को श्रेय देते हुए आभार व्यक्त किया है.

गौरतलब है कि, पिछले सप्ताह आईएसओ नई दिल्ली की दो सदस्यीय टीम ने इन दोनों रेलवे स्टेशनों का जायजा लिया था. टीम ने आईएसओ मानक के अनुरूप हर बिंदु की समीक्षा करते हुए यहां की व्यवस्थाओं पर संतुष्टी जाहिर की थी.

होशंगाबाद रेलवे स्टेशन को मिला अवार्ड

आईएसओ अवार्ड होशंगाबाद रेलवे स्टेशन को पहली बार मिला है. गत दिनों मौजूद यात्री सुविधाओं के साथ-साथ दो प्लेटफार्म और आउटर एरिया का आईएसओ टीम द्वारा निरीक्षण किया गया था. यहां निर्धारित मानकों से टीम संतुष्ट हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details