मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में हाथी ने महावत पर किया जानलेवा हमला, भोपाल रेफर

By

Published : Oct 9, 2019, 11:31 PM IST

सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में एक हाथी ने महावत संजय सिंह पर जानलेवा हमला कर दिया. हमले में महावत गंभीर रुप से घायल हो गया है. जिसे जिला अस्पताल में इलाजा के बाद भोपाल रेफर किया गया है.

हाथी ने महावत पर किया जानलेवा हमला

होशंगाबाद। सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में पदस्थ महावत पर हाथी सिद्धार्थनाथ ने जानलेवा हमला कर दिया. हमले में महावत संजय सिंह गंभीर रुप से घायल हो गया. जिससे वन विभाग ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां प्रथमिक इलाज के बाद महावत को भोपाल रेफर कर दिया गया है.

हाथी ने महावत पर किया जानलेवा हमला

जानकारी के मुताबिक महावत संजय सिंह हाथियों के भोजन के लिए चारा काट रहा था. चारा काटने के बाद महावत हाथी को खाना खिलाने के लिए जंजीर खोल रहा था. उसी दौरान हाथी ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि हाथी सिद्धार्थनाथ पहले भी तीन बार अन्य महावत पर हमला कर चुका है. घटना सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के मढ़ई की है.

घायल महावत छिंदवाड़ा का रहने वाला बताया जा रहा है, जो सालों से हाथियों की सेवा करता रहा है. फिलहाल हाथी सिद्धार्थनाथ को नियंत्रित कर अन्य हाथियों से दूर करके रखा गया है. बता दें कि सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में बाघों के नियंत्रण के लिए हाथियों को रखा गए है. मढ़ई में टूरिस्ट के लिए 15 अक्टूबर से खोला जा रहा है. जिसके चलते लगातार वन अधिकारी हाथी से जंगलों का जायजा लेकर रास्ते शुरू करने की तैयारी में लगे हुए हैं. इसी के लिए आज हाथी को भी तैयार किया जा रहा था, उससे पहले ही हाथी ने महावत पर हमला कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details