मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नर्मदा की उफनती लहरों के बीच जान जोखिम में डालकर बच्चे लगा रहे छलांग, देखें वीडियो

By

Published : Sep 9, 2019, 11:46 PM IST

होशंगाबाद से होकर बहने वाली नर्मदा नदी उफान पर है, इसके बाद भी प्रशासन ने सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए है. वही आस-पास रहने वाले बच्चे नदी में छलांग लगा रहे हैं.

नर्मदा नदी उफान पर

होशंगाबाद। भारी बारिश के चलते प्रदेश की सभी नदियां उफान पर है. वही नर्मदा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. ऐसे में स्थानीय बच्चे पानी में छलांग लगा रहे है. जिस पर प्रशासन ने सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए है.

नर्मदा नदी उफान पर
नर्मदा के बहाव में लोग जान-जोखिम में डालकर नदी के पानी छलांग लगा रहे हैं. वहीं नदी के आस-पास के इलाकों में रहने वाले बच्चे उफनती नदी में मंदिर के ऊपर चढकर छलांग नजर आए. नदी के पास सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए गए है. जबकि नदी का बहाव तेज होने के चलते कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. प्रशासन का लापरवाह रवैया बड़े हादसे का कारण बन सकता हैं.
Intro:होशंगाबाद, भारी बारिश के चलते होशंगाबाद में बाढ़ के हालात निर्मित हो गए है नर्मदा नदी ख़तरे के निशान पर बह रही है, बाढ़ की स्थिती में उफ़नती नर्मदा के पानी में ख़तरनाक बहाब है लेकिन इस ख़तरनाक पानी के बहाव में भी स्थानीय बच्चे मंदिरो के ऊपर से पानी में छलांग लगा रहे है, स्थिती इतनी ख़तरनाक है पर सुरक्षा के लिहाज़ से यहां कोई प्रबंध अभी तक दिखाई नहीं देते, नर्मदा किनारो पर कोई सुरक्षा कर्मी तैनात अब तक नहीं किये गए है, बढ़ते पानी को देखने वालों की भीड़ नर्मदा घाट पर लगातार बढ़ती जा रही है पर सुरक्षा व्यवस्था कुछ नहीं किया गया ।Body:इन वीडियो को देखकर आप महसूस कर सकते है कि उफ़नती नर्मदा खतरे के निशान पर आने के साथ ही कितना रौद्र रूप लिए हुए है पर अब इस दूसरे वीडियो को देखिये जिसमे छोटे छोटे बच्चे मंदिर के ऊपर से कैसे नर्मदा के बहते पानी में छलांग लगा रहे है छोटी सी चूक में इनकी जिंदगी जा सकती है पर लगातार यह बच्चे उफनती नर्मदा में छलांग लगा रहे है, बड़ी बात तो यह है कि नर्मदा ख़तरे के निशान पर बह रही है और लगातार नर्मदा का जल स्तर बढ़ रहा है पर कोई भी सुरक्षा कर्मियों की तैनाती अब तक यहां नहीं की गई है, प्रशासन की और से यह लापरबाही नर्मदा किनारे पर किसी घटना को अंजाम दे सकती है
Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details