मध्य प्रदेश

madhya pradesh

हरदा: बोरवेल में गिरे प्रहलाद की सलामती के लिए कृषि मंत्री पहुंचे साईं मंदिर

By

Published : Nov 5, 2020, 10:16 PM IST

Updated : Nov 5, 2020, 10:36 PM IST

निवाड़ी के पृथ्वीपुर विकासखंड में पांच साल का मासूम खेलते-खेलते अचानक बोरवेल में गिर गया, जिसकी सलामती के लिए हरदा जिले में कृषि मंत्री कमल पटेल साई बाबा के दरबार पहुंचे और बच्चे के लिए बाबा प्रार्थना की.

Agriculture Minister worshipped for the well being of fallen child in borewell
बच्चे की सलामती के लिए कृषि मंत्री ने की पूजा

हरदा। निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर विकासखंड में पांच साल का प्रहलाद खेलते-खेलते अचानक बोरवेल में गिर गया. इसे बचाने के लिए प्रशासनिक अमला लगातार प्रयास कर रहा है. इधर बच्चे की सलामती के लिए अलग-अलग जगहों पर प्रार्थना की जा रही है, ताकि जल्द से जल्द उसे सुरक्षित बोरवेल से निकाल लिया जाए. इसी कड़ी में प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने भी गड्ढे में फंसे प्रहलाद की सलामती के लिए साईं बाबा के दरबार में जाकर प्रार्थना की.

इस दौरान उन्होंने कहा, प्रशासनिक टीम और जवान द्वारा प्रहलाद को बचाने के लिए कड़ी मेहनत की जा रही है, तो वहीं मैंने साईं बाबा के दरबार में जाकर प्रहलाद के सकुशल बाहर निकलने की कामना की गई है. गौरतलब है कि, सेना और एनडीआरएफ रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है, जहां गहरे गड्ढे में गिरे बच्चे को निकालने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इस संबंध में कृषि मंत्री कमल पटेल का कहना है कि, रेस्क्यू टीम को जल्द सफलता मिलेगी.

बच्चे की सलामती के लिए कृषि मंत्री ने की पूजा

पढ़े:सीहोर: बोरवेल में गिरे बच्चे की सलामती के लिए गणेश मंदिर में विशेष पूजा

सीहोर में भी पुजारी कर रहे पूजा-पाठ

सीहोर जिले में भी बच्चे की सलामती के लिए दुआओं का दौर शुरू हो गया है. यहां पुजारी द्वारा प्राचीन गणेश मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की जा रही है. 200 फीट गहरे गड्ढे में फंसे बच्चे को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए तीन पंडितों द्वारा संकट मोचन हनुमानाष्टक का पाठ किया जा रहा है, जो लगातार जारी है.

पढ़े:प्रह्लाद के लिए बोले गृहमंत्री, कहा- पूरा देश दुआ कर रहा, जल्द बाहर निकाल लिया जाएगा

पूरा देश कर रहा दुआ

बोरवेल में गिरे प्रहलाद को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है, इसको लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, 'पूरा देश बच्चे के लिए दुआ कर रहा है, बच्चा 49 फीट गहराई पर है, 45 फीट खुदाई कर ली गई है. प्रशासन पूरी रात से लगातार काम कर रहा है. इस काम की मॉनिटरिंग खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कर रहे हैं. बच्चे को लगातार ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है थोड़ा समय और लगेगा. ईश्वर से प्रार्थना है कि प्रहलाद सकुशल और स्वस्थ बाहर आए.'

Last Updated :Nov 5, 2020, 10:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details