मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर रेलवे स्टेशन का हवाई अड्डे की तर्ज पर 534 करोड़ से होगा विकास! आज PM मोदी करेंगे शिलांयास

By

Published : Apr 24, 2023, 8:10 AM IST

ग्वालियर रेलवे स्टेशन का हवाई अड्डे की तर्ज पर 534 करोड़ से विकास होगा. आज पीएम मोदी करेंगे कार्य का शिलांयास करेंगे, जिसके बाद काम शुरू होगा.

Gwalior railway station
ग्वालियर रेलवे स्टेशन

ग्वालियर। अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन के बाद अब ग्वालियर का रेलवे स्टेशन की एयरपोर्ट की तर्ज पर बनने जा रहा है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्वालियर रेलवे स्टेशन के कायाकल्प कार्य का वर्चुअली शुभारंभ करेंगे, यह जानकारी ऊर्जामंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने दी. ग्वालियर रेलवे स्टेशन का वर्चयुअली कार्यपूजन प्रधानमंत्री करेंगे, ग्वालियर में आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मौजूद रहेंगे.

आज पीएम करेंगे शिलान्यास:केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि "रेलवे द्वारा 535 करोड़ रुपये की लागत से ग्वालियर के रेलवे स्टेशन के कायाकल्प का प्रोजेक्ट बनाया गया है, इससे स्टेशन के पुराने हेरिटेज वास्तु को संरक्षित रखते हुए अत्याधुनिक लुक देते हुए यात्री सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा. इसका विकास हवाई अड्डे की तर्ज पर किया जाएगा, इस प्रोजेक्ट को मंजूरी काफी पहले मिल चुकी थी, लेकिन शिलान्यास आयोजन न हो पाने से काम शुरू नहीं हो पा रहा था. आज पीएम वर्चुअली भूमिपूजन कर इस काम को हरी झंडी दिखाएंगे." अब आज एलएनआईपी में इसका समारोह आयोजित होगा, इसमें कृषिमंत्री नरेंद्र तोमर, सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के अलावा अनेक जन प्रतिनिधि और समाज के विभिन्न क्षेत्रों के गणमान्य प्रतिनिधि शामिल रहेंगे.

Read More:

एयरपोर्ट की तर्ज पर बनेगा ग्वालियर रेलवे स्टेशन:बताया जा रहा है कि ग्वालियर का रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट की तर्ज पर भव्य बढ़ेगा और इसका लुक पूरी तरह हेरिटेज रहेगा. रेलवे स्टेशन का भव्य डिजाइन तैयार हो गया है और आज कार्य का शुभारंभ पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों किया जाएगा और उसके बाद रेलवे स्टेशन को हैरिटेज लुक देने के लिए कार्य शुरू हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details