मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP के सभी बस स्टैंड पर सन्नाटा, दर-दर भटक रहे यात्री, पंपों पर बचा बस आज का स्टॉक

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 2, 2024, 3:41 PM IST

Updated : Jan 2, 2024, 3:49 PM IST

MP Drivers Protest: नए कानून के विरोध में एमपी में ड्राइवरों की हड़ताल लगातार जारी है. हड़ताल के चलते पेट्रोल-डीजल, सीएनजी सहित सब्जी, फल और दूध पर संकट आ गया है. लोगों को जरूरत का सामान नहीं मिल पा रहा है. पंपों पर भी पेट्रोल-डीजल की मांग बढ़ गई है.

MP Drivers Protest
एमपी के बस स्टैंड पर सन्नाटा

एमपी के सभी बस स्टैंड पर सन्नाटा

ग्वालियर।हिट एंड रन कानून के खिलाफ एमपी में लगातार हड़ताल जारी है. प्रदेश में सभी ट्रक और बस ड्राइवर्स हड़ताल पर चले जाने के कारण यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई है. ग्वालियर के अंतरराज्यीय स्टैंड पर सन्नाटा छाया हुआ है और 1000 से अधिक बसों के पहिए थमे हुए हैं. इस कारण बाहर से आने वाले यात्रियों को काफी परेशानी है और उन्हें कोई भी साधन नहीं उपलब्ध हो पा रहा है.

आवागमन के साधन हुए ठप्प:बता दें ग्वालियर के अंतरराज्यीय बस स्टैंड से पूरे प्रदेश भर के साथ-साथ अलग-अलग राज्यों के लिए बसें जाती है. लगभग रोजाना 10000 से अधिक लोग यहां से यात्रा करते हैं, लेकिन हड़ताल की वजह से बसों का आवागमन पूरी तरह से ठप्प पड़ा हुआ है. साथ ही ग्वालियर के आसपास जिलों से रोजाना अप-डाउन करने वाले अधिकारी कर्मचारी और छात्र भी काफी परेशान हैं. वहीं बस बंद रहने के कारण हजारों यात्री दिन भर भटकते रहे. शहर में टेंपो-ऑटो बंद रहने से यात्रियों की मुसीबत बढ़ गई है.

एमपी के बस स्टैंड पर सन्नाटा

आम नागरिक हो रहे परेशान:वहीं ग्वालियर चंबल-अंचल में भीषण सर्दी की वजह से लोग दोपहिया वाहन पर भी आवगमन नहीं कर पा रहे हैं. यही कारण है कि ऐसे लोगों को सबसे ज्यादा मुसीबत झेलनी पड़ रही है. ग्वालियर चंबल-अंचल के आसपास में रहने वाले लोगों के लिए आवागमन का साधन सिर्फ ट्रेनें बची है, लेकिन वह भी ठंड की वजह से 5 से 10 घंटे लेट आ रही है. इस कारण सबसे ज्यादा उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

यहां पढ़ें...

पेट्रोल-डीजल सीएनजी पर संकट: बस और ट्रक चालक की हड़ताल के चलते आवागमन के बाद डीजल और पेट्रोल पर भी संकट खड़ा हो गया है. शहर के कई पेट्रोल पंप पर एक से दो दिन का पेट्रोल डीजल ही बचा है. जिस कारण पेट्रोल पंप पर वाहन चालकों की सुबह से ही लाइन लगा शुरू हो गई है. साथ ही मंडी में ट्रक नहीं आने से ताजा सब्जियों के दाम भी दोगुने हो चुके हैं. ग्वालियर में दो दर्जन से अधिक सीएनजी पंप पर सीएनजी गैस खत्म हो गई है. पेट्रोल का स्टॉक भी बहुत कम रह गया है. ऐसे में डीजल पेट्रोल और सीएनजी की कीमत बढ़ना शुरु हो जाएगी.

Last Updated : Jan 2, 2024, 3:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details