मध्य प्रदेश

madhya pradesh

स्वास्थ्य विभाग ने स्टिंग ऑपरेशन कर एंबुलेंस संचालकों पर की कार्रवाई, ये रही वजह

By

Published : May 21, 2021, 9:39 PM IST

ग्वालियर शहर में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने स्टिंग ऑपरेशन कर एंबुलेंस संचालकों द्वारा अधिक वसूली के मामले में कार्रवाई की.

health-department-officials-took-action-on-ambulance-operators
एंबुलेंस संचालकों पर कार्रवाई

ग्वालियर। शहर में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने ग्राहक बनकर एंबुलेंस चालकों का स्टिंग ऑपरेशन किया, जहां उन्होंने अस्पताल के बाहर खड़ी एंबुलेंस से मरीज को ले जाने की बात कही. बातचीत के दौरान एंबुलेंस संचालकों ने शासन के द्वारा निर्धारित रेट से अधिक कीमत मांगी, तभी अधिकारियों ने आरटीओ विभाग को इसकी सूचना दी. साथ ही संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई भी की.

एंबुलेंस संचालकों पर कार्रवाई

जिला अस्पताल में व्यवस्थाओं की खुली पोल, कोरोना वार्ड में टपकता रहा पानी

निर्धारित दर से अधिक कीमत की वसूली

निजी अस्पताल संचालक और एंबुलेंस संचालक इन दिनों कोरोना मरीजों को लूट रहे हैं. इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को लगातार शिकायतें मिल रही थीं. एंबुलेंस चालकों द्वारा की जा रही अवैध वसूली को देख सीएमएचओ ने दो अधिकारियों को ग्राहक बनाकर माधव डिस्पेंसरी के गेट के बाहर खड़ी एंबुलेंस के पास भेज दिया. जहां टीम ने स्टिंग ऑपरेशन कर जयारोग्य अस्पताल परिसर के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल से बिरला हॉस्पिटल तक मरीज को ले जाने का किराया एंबुलेंस संचालकों से तय किया, तो एक एंबुलेंस चालक ने दो हजार रुपए और दूसरे एंबुलेंस संचालक ने एक हजार रुपये की मांग की. इस बात का खुलासा हो गया कि एंबुलेंस संचालक अवैध रूप से सरकार द्वारा निर्धारित दर से अधिक कीमत की मांग कर रहे हैं. इसके बाद संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details