मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP से चार धाम जा रही बस में लगी आग, CM बोले- सरकार खड़ी है अपने नागरिकों के साथ

By

Published : Jan 9, 2023, 10:40 PM IST

Updated : Jan 9, 2023, 11:03 PM IST

Gwalior Bus Fire In Puri: ग्वालियर जिले से चार धाम (Char Dham Bus Fire) की यात्रा के लिए निकली एक स्लीपर बस ओडिशा के पुरी में हादसे का शिकार हो गई. बताया जा रहा है कि, बस में अचानक आग लगी थी. आग की लपटों के बीच यात्री कांच तोड़कर बाहर निकले हैं, लेकिन गनीमत रही कि, सभी यात्री सुरक्षित है. बस में रखा यात्रियों का सामान जलकर खाक हो गया.

Gwalior bus fire in puri
MP से चार धाम जा रही बस में लगी आग

ग्वालियर।चार धाम की यात्रा के लिए निकली एक स्लीपर बस ओडिशा के पुरी में हादसे का शिकार हो गई. (Char Dham Bus Fire) बस में अचानक आग लग गई. जब तक कोई कुछ समझ पाता आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया. आग की लपटों से घिरे यात्री कांच तोड़कर और इमरजेंसी गेट से बाहर निकले. अच्छी बात ये रही कि सभी यात्री सुरक्षित हैं, लेकिन बस में रखा उनका सामान जल गया.

संबित पात्रा ने शेयर की घटना की जानकारी:आग की सूचना मिलते ही भाजपा नेता संबित पात्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस घटना की जानकारी शेयर की है. जिसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी ट्वीट कर सभी यात्रियों का ख्याल रखने पर उनका आभार माना है. बताया जा रहा है कि ग्वालियर से चार धाम व रामेश्वरम यात्रा के लिए तीन बसों में सवार होकर करीब 120 यात्री निकले थे. पुरी के पास भुवनेशवर रोड पर यह हादसा हुआ है. जिस बस में आग लगी थी उसमें 40 यात्री सवार थे.

शॉर्ट सर्किट से बस में लगी आग:सोमवार को बस ओडिशा के पुरी पहुंची. यहां जगन्नाथ जी के दर्शन कराने के लिए बस आगे बढ़ रही थी. तभी शॉर्ट सर्किट से अचानक बस में आग लग गई. आग लगते ही बस में अफरा-तरफी मच गई और लोग यहां वहां भागने लगे. कुछ ही मिनट में पूरी बस आग की चपेट में आ गई. यात्री अपना-अपना सामान छोड़कर बस के कांच तोड़कर बाहर निकले. स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने और यात्रियों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है. सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। कुछ यात्री मामूली रूप से झुलस गए हैं, लेकिन इतना नहीं कि गंभीर की श्रेणी में आए.

ओडिशा के पुरी में MP यात्रियों से भरी बस में लगी आग, चार धाम यात्रा पर जा रहे थे दर्शनार्थी

मध्यप्रदेश सरकार अपने नागरिकों के साथ:इस घटना पर भाजपा नेता संबित पात्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी और कहा कि, मध्यप्रदेश के ग्वालियर से महाप्रभु जगन्नाथ और गोपाल जी के दर्शन हेतु आई दर्शनार्थियों से भरी बस में आग लगने की दुखद सूचना प्राप्त हुई. उसके बाद घटनास्थल पर पहुंच कर उन्होंने राहत बचाव के कार्यों की निगरानी की. भाजपा नेता संबित पात्रा के ट्वीट के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनका आभार व्यक्त किया और कहा कि मध्यप्रदेश सरकार अपने नागरिकों के साथ खड़ी है हम अपने नागरिकों की हरसंभव सहायता के लिए कटिबद्ध है.

Last Updated : Jan 9, 2023, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details