मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गरीब के निवाले पर डाका! बांटने के लिए भेजा गया 500 बोरी गेहूं गायब, मुरैना में खड़ा मिला खाली ट्रक

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 20, 2023, 2:04 PM IST

मध्य प्रदेश में राशन माफिया बाज नहीं आ रहे हैं. प्रदेश में पीडीएस (Public Distribution System) के राशन की चोरी का एक मामला फिर सामने आया है. ग्वालियर जिले के घाटीगांव में शासकीय वेयरहाउस से गरीबों में बांटने वाला लगभग पांच सौ बोरी गेहूं ट्रक सहित गायब हो गया. पुलिस ने तलाश शुरु की तो ट्रक मुरैना में खड़ा मिला, लेकिन उसमें से पूरा राशन गायब था.

Truck full of wheat missing in Gwalior
ग्वालियर में गेहूं से भरा ट्रक गायब

ग्वालियर में 500 बोरी गेहूं गायब

ग्वालियर। शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर गरीबों को बांटने के लिए भेजा गया पांच सौ बोरी गेहूं ट्रक सहित रहस्यमय ढंग से लापता हो गया. इसकी सूचना से प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मच गया है. CCTV कैमरों के सहारे पुलिस ने जैसे-तैसे खाली ट्रक तो बरामद कर लिया लेकिन उसमे भरकर भेजा गया गेहूं कहां गया इसका पता अब तक नहीं लग सका है. गायब हुआ ट्रक थाटीपुर निवासी रंजीत सिंह नामक ट्रक ऑपरेटर का है जिसे राम कुमार गुर्जर नामक ड्रायवर चलाता है.

मुरैना में खाली मिला ट्रक

500 बोरी गेंहू गायब: राम कुमार का कहना है कि ''उसने घाटीगांव इलाके के रेंहट में स्थित शासकीय वेयरहाउस से गरीबों में बांटने वाला लगभग पांच सौ बोरी गेहूं अपने ट्रक में लोड किया था. इसको विभिन्न कंट्रोल की दुकानों पर वितरित करना था. वह भरा हुआ ट्रक लेकर पुरानी छावनी पहुंचा और आगरा-मुम्बई हाइवे पर स्थित एक ढाबे के नजदीक रोड के किनारे खड़ा करके वह थोड़ी दूर किसी काम से चला गया. लेकिन जब थोड़ी देर बाद उस जगह पर लौटा तो उसके होश उड़ गए. गेहूं से भरा उसका ट्रक मौके से गायब था.''

Also Read:

मुरैना में खड़ा मिला ट्रक: मामला पीडीएस के गेहूं से जुड़ा था इसलिए पुलिस भी तत्काल एक्शन मोड़ में आ गयी. जांच पड़ताल में गायब हुआ ट्रक मुरैना की तरफ जाना पाया गया. पुलिस को ट्रक मुरैना के आगे चम्बल नदी के पहले टेकरी के पास हाइवे के किनारे खड़ा मिल गया. लेकिन यह पूरी तरह से खाली था, इसमें भरा हुआ पीडीएस का गेहूं गायब था. पुलिस ट्रक जप्त करके पुरानी छावनी पर ले आयी. पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई में जुटी है.

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस: एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा ने बताया कि ''ट्रक में भरा पीडीएस का पांच सौ बोरी गेहूं गायब है, जिसकी कीमत लगभग तीन लाख रुपये है. जिस ट्रक में इसे लोड किया गया था उसे तो मुरैना जिले से बरामद कर लिया गया है. अब मुरैना पुलिस की मदद से इसमें भरे गेहूं को चुराकर ले जाने वाले बदमाशों की तलाशी की जा रही है.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details