मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना के कहर बाद आज से नाइट कर्फ्यू जारी, मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपए का जुर्माना

By

Published : Nov 21, 2020, 1:42 PM IST

त्योहारों के बाद ग्वालियर जिले में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. जिसको लेकर प्रदेश के अन्य शहरों के साथ ही ग्वालियर में भी आज से नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा.

Corona cases rising in gwalior
ग्वालियर में बढ़े कोरोना के मामले

ग्वालियर। पूरे देश भर के साथ-साथ ग्वालियर में भी कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो चुकी है. यही वजह है कि सरकार ने आज से जिले में रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया है. लेकिन इसके बावजूद लोग बाजारों में बिना मास्क के निकल रहे हैं. जिससे कोरोना संक्रमण और तेजी से फैलने की आशंका बनी हुई है. ग्वालियर में अब तक मरीजों की संख्या 14 हजार के पार हो चुकी है. पिछले 1 सप्ताह में 100 से अधिक मरीज रोज सामने आ रहे हैं. जिसके चलते एक्टिव मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है.

ग्वालियर में बढ़े कोरोना के मामले

ग्वालियर चंबल अंचल में 4 दिन पहले 24 घंटे झमाझम बारिश हुई, जिसके चलते यहां मौसम में ठंडक देखने को मिल रही है, और उसके बाद अब तेजी से कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं. इस दौरान कुल 7,770 सैंपल की जांच हुई. इनमें से 694 लोग संक्रमित निकले हैं और संक्रमण की दर 8.5 हो गई है. मौतों का आंकड़ा लगातार तेजी से बढ़ रहा है. एक सप्ताह की बात करें, तो ग्वालियर जिले में कुल 12 मौत हो चुकी है.

जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 14,854 हो चुका है. तो वहीं कोरोना संक्रमण के कारण अब तक 247 लोग अपनी जान गवां चुके हैं. यह आंकड़ा लगातार तेजी से बढ़ रहा है. यही वजह है कि अब स्वास्थ विभाग ने टेस्टिंग की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. आज से ग्वालियर में रात 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक कर्फ्यू घोषित किया गया है. साथ ही जो भी व्यक्ति बिना मास्क के घर से निकलेंगे, उन पर 500 रुपए की चालानी कार्रवाई भी की जाएगी. यही वजह है कि अब जगह जगह शहर के चौराहे पर चेकिंग पॉइंट बनाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details