मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियरः रिहायशी इलाके में दिखा 'ब्लैक पैंथर', तलाश में जुटा वन विभाग

By

Published : Oct 2, 2020, 7:19 PM IST

ग्वालियर के कैंसर पहाड़िया क्षेत्र में ब्लैक पैंथर देखे जाने की सूचना से वन विभाग सक्रिय हो गया है. आस-पास के इलाके में अलर्ट जारी किया गया है और वन विभाग द्वारा ब्लैक पैंथर की तलाश की जा रही है.

black panther in gwalior
रिहायशी इलाके में दिखा 'ब्लैक पैंथर'

ग्वालियर। शहर में कैंसर पहाड़िया के जंगल में एक ब्लैक पैंथर होने की खबर से इलाके में दहशत फैल गई है. जंगल से सटा ये रिहायशी इलाका है. जहां एक मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में ब्लैक पैंथर की तस्वीरें कैद हुई हैं. वहीं वन विभाग ने पैंथर होने की सूचना पर जंगल में तलाशी शुरू कर दी है और स्थानीय लोगों को विशेषकर बच्चों के लिए घर से नहीं निकलने की सलाह दी है.

रिहायशी इलाके में दिखा 'ब्लैक पैंथर'

कैंसर पहाड़िया के पास स्थित न्यू विजयनगर में रहने वाले चन्द्र प्रकाश मल्होत्रा के मकान में सीसीटीवी कैमरा लगा है. गुरुवार शाम रिकॉर्डिंग चेक करने के दौरान उन्हें पता लगा कि उनके घर से सटे जंगल में एक ब्लैक पैंथर घूम रहा था. ये रिकॉर्डिंग 29 सितम्बर रात 8 बजे की थी. चन्द्र प्रकाश, कैंसर हॉस्पिटल में पदस्थ हैं. उन्होंने पैंथर के देखे जाने की जानकारी अपने पड़ोसियों को दी. जिसके बाद वन विभाग को सूचना दी गई.

वहीं वन विभाग की टीम ने सर्चिंग के बाद शुक्रवार सुबह स्थानीय लोगों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. हालांकि पैंथर होने की पुष्टि पग मार्क (फुट प्रिंट) देखकर की जा चुकी है. डीएफओ अभिनव पल्लव ने कहा कि चूंकि नाइट विजन कैमरे में वीडियो बना है, इसलिए तेंदुए के काला होने की पुष्टि नहीं की जा सकती है. पग मार्क देखकर तो यही लग रहा है कि तेंदुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details