मध्य प्रदेश

madhya pradesh

डिंडौरी में ओवरलोड बसों पर कार्रवाई, वसूले 20 हजार, दो बसें जब्त

By

Published : Feb 19, 2021, 7:21 AM IST

सीधी जिले में सड़क हादसे के बाद परिवहन मंत्री के निर्देशों पर जिला परिवहन अधिकारी रामा दुबे द्वारा जांच अभियान चलाकर यात्री वाहनों की जांच की गई.

Dindori District Transport Department
डिंडौरी जिला परिवहन विभाग

डिंडौरी।डिंडौरी जिला परिवहन अधिकारी के द्वारा डिंडौरी अमरकंटक मार्ग पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई. बता दें कि सीधी जिले में सड़क हादसे के बाद परिवहन मंत्री के निर्देशों पर जिला परिवहन अधिकारी रामा दुबे द्वारा जांच अभियान चलाकर यात्री वाहनों की जांच की गई. दिनभर चली इस कार्रवाई में जांच के दौरान 15 वाहनों पर कार्रवाई करते हुए 20, हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया गया. साथ ही दो बसों को जब्त किया गया है.

जांच अभियान चलाकर यात्री वाहनों की जांच


RTO की कार्रवाई से मचा हड़कंप

डिंडौरी जिला परिवहन अधिकारी रामा दुबे की कार्रवाई के दौरान डिंडौरी अमरकंटक सहित अन्य मार्गों में दौड़ने वाली बसों के मालिकों में हड़कंप मच गया. परिवहन अधिकारी ने जिन दो बसों को जप्त किया है. उनमें बस क्रमांक एमपी 52p 0109 ब्लू स्टार ट्रैवल्स और एमपी 17 पी 0373 अनुराग ट्रैवल्स है. जिसको जिला परिवहन अधिकारी द्वारा जप्त कर आरटीओ कार्यालय भेजा गया.


डिंडौरी अमरकंटक मार्ग में कार्रवाई

डिंडौरी अमरकंटक मार्ग में दोपहर को हुई इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए जिला परिवहन अधिकारी रामा दुबे ने बताया कि जिले भर में परिवहन विभाग द्वारा औचक निरीक्षण कर यात्री वाहनों की पड़ताल की जा रही है. जिसमें बिना परमिट, बीमा, फिटनेस ,फर्स्ट एड बॉक्स, अग्निशमन यंत्र ,आकस्मिक खिड़की जिन से यात्रियों की सुरक्षा जुड़ी है. इसके मद्देनजर इन तमाम बिंदुओं की जांच की जा रही है. वहीं जांच के दौरान ऑटो में ओवरलोड सवारियां भी पाई गई. जिनकी चलानी कार्रवाई की गई. इसी तरह से दो बसों को भी रोक कर उनके दस्तावेज जांचे गए. जिनमें एक बस का रूट सही नहीं था, तो दूसरी बस का परमिट दस्तावेज नदारद था.

32 सीटर बस में 100 से अधिक यात्री, दो बसें ब्लैक लिस्ट, लगा जुर्माना

वहीं कार्रवाई के दौरान जब ईटीवी भारत ने अनुराग ट्रैवल्स के कंडक्टर नंद कुमार बड़गैया से जानना चाहा कि आरटीओ विभाग ने आपकी बस को क्यों रोका है तो वह गोलमोल जवाब देते हुए मामले से किनारा करते देखे गए. आज की इस चालानी कार्रवाई में जिला परिवहन अधिकारी रमा दुबे, पी के प्रधान, पवन तिवारी, आरक्षक वीरेंद्र पासी आदि शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details