मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कुएं में गिरा तेंदुए का शावक, वन विभाग ने रेस्क्यू कर निकाला बाहर

By

Published : Oct 27, 2020, 4:25 PM IST

धार में मनावर के जामन्या गांव में रात के वक्त तेंदुआ का शावक एक कुएं में गिरा गया. सुबह जब ग्रामीणों ने तेंदुए को देखा, तब ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी.

leopard
तेंदुआ

धार।मनावर के जामन्या गांव में रात के वक्त तेंदुए का तीन साल का शावक कुएं में गिरा गया. सुबह तेंदुए के दहाड़ने की आवाज जब ग्रामीणों ने सुनी, तो तुरंत वन विभाग को सूचना दी गई,

सूचना मिलते ही पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. टीम ने रेस्क्यू कर शावक को बाहर निकाला. धार जिले के मनावर थाना अंतर्गत पुलिस चौकी उमरबन के जामन्या गांव के पूर्व सरपंच कालू सिंह के घर के पीछे खेत के कुएं में बीती रात तेंदुए का 3 वर्षीय शावक गिर गया था. शावक की दहाड़ने की आवाज सुनकर कालूसिंह व ग्रामीण कुएं के पास पहुंचे. जहां कालूसिंह ने कुएं में लाइट डालकर देखा तो कुएं में तेंदुआ दिखाई दिया.

कालूसिंह ने मामले की सूचना उमरबन पुलिस चौकी प्रभारी को दी. चौकी प्रभारी ने तुरंत वन विभाग रेंजर को घटना के बारे में बताया. दोनों ही टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू कर तेंदुए के शावक को बाहर निकाला. जिसके बाद शावक को स्वास्थ्य प्रशिक्षण के लिए धामनोद के अस्पताल ले जाया गया. शावक का स्वास्थ्य प्रशिक्षण कर इंदौर के पास रालामंडल के जंगल में छोड़ा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details