मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जयस ने सौंपा राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन, फसल का मुआवजा देने की मांग

By

Published : Sep 3, 2020, 7:51 PM IST

धार जिले के सरदारपुर में जयस और भीम आर्मी ने किसानों के साथ मिलकर कृषि मंंत्री, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. किसानों ने बर्बाद हुई फसल के मुवावजे की मांग की गई है.

Jayas memorandum to President and Prime Minister
जयस का राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन

धार।जिले में अतिवृष्टि और से फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है. जिससे किसान काफी परेशान है. किसानों के मुद्दे पर सरदारपुर में जयस और भीम आर्मी ने किसानों के साथ मिलकर कृषि मंंत्री, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. जिसमें उन्होंने बर्बाद हुई फसल के मुवावजे की मांग की है.

ज्ञापन मे मांग की गई है कि जिन किसानों का फसल बीमा हुआ है, उनको भी जल्द से जल्द किसान फसल बीमा योजना का लाभ मिले. वहीं 8 दिन के अंदर सर्वे करवाकर सभी किसानों का मुआवजा मिले. साथ ही साथ संगठन के माध्यम से मांग की गई है कि एक किसान नीति आयोग बनाया जाए, ताकि जल्द से जल्द किसानों का भला हो सके. संगठनों ने चेतावनी दी है कि यदि आठ दिन में उनकी मांगे नहीं मानी जाती हैं तो वे किसानों के साथ आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे. ज्ञापन सौंपने के दौरान जयस अध्यक्ष राजेंद्र सिंह गामड़ सहित बड़ी संख्या में किसान और जयस के पदाधिकारी शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details