मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Datia News कांग्रेस नेताओं का बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला जारी

By

Published : Feb 22, 2023, 4:48 PM IST

दतिया में चुनावी साल में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के दो दिग्गज कार्यकर्ताओं ने एक दिन पहले भाजपा का दामन थामा था. इसके बाद किसान कांग्रेस के पूर्व महासचिव सोवरान सिंह यादव ने अपने आधा दर्जन साथियों के साथ कांग्रेस को अलविदा कह दिया.

Congress leaders joining BJP continues
कांग्रेस नेताओं का बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला जारी

दतिया।जिले की राजनीति में उठापटक जारी है. कांग्रेस के पूर्व कार्यवाहक जिलाध्यक्ष एवं कई बार पार्षद रहे बृजेंद्र सिंह बैंस के कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद किसान कांग्रेस के पूर्व महासचिव सोबरन सिंह यादव, रामस्वरूप कुशवाहा, रामकुमार पटेल, बल्लू पटेल एवं हरदयाल अहिरवार ने भी कांग्रेस पार्टी को बाय-बाय कर दिया. इन सभी नेताओं ने गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामा है. इन सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नरोत्तम मिश्रा के व्यक्तित्व से प्रभावित होने के बाद कांग्रेस पार्टी छोड़ी है.

गृह मंत्री ने दिलाई सदस्यता :गृह मंत्री ने सभी नेताओं को भाजपा की सदस्यता दिलाते हुए उन्हें फूलमाला पहनाकर उनका अभिवादन किया. अन्नू और बृजेंद के बाद अब सोबरन सिंह यादव सहित सभी कार्यकर्ताओं के पार्टी छोड़ने से मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. ये सभी कांग्रेस के कद्दावर नेता होने के साथ साथ पार्टी में लगभग 25 से 30 साल तक सक्रिय रहे हैं. अन्नू और बृजेंद्र के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस को झटका लगा ही था. अब सोबरन एवं रामस्वरूप सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने और पार्टी छोड़ दी है.अब कांग्रेस पार्टी में पार्टी छोड़ने का दौर कितना और चलेगा यह कहा नहीं जा सकता. इन कांग्रेस नेताओं ने जहां कांग्रेस नेताओं को भला बुरा कहा तो वहीं भाजपा एवं नरोत्तम मिश्रा की खुले मंच से प्रशंसा की है.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस में लगाई सेंध, दतिया कांग्रेस के पूर्व कार्यवाहक जिलाध्यक्ष समेत दो नेता बीजेपी में शामिल

विकास यात्रा के दौरान छोड़ी कांग्रेस :अन्नू और बृजेंद्र लंबे अरसे से कांग्रेस के सिपाही रहते हुए कई संगठनात्मक पदों पर भी रहे हैं. इन दोनों ने प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के कार्य से प्रभावित होकर भाजपा का दामन थामते हुए कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. दोनों नेताओं ने जहां मंच से भाजपा की प्रशंसा की तो वहीं कांग्रेस के स्थानीय नेताओं की जमकर आलोचना की. बता दें अन्नू पठान एक केस के दौरान जेल गए थे, तब पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह इनसे मिलने आए थे. बड़ी बात तो यह है कि कुशवाहा समाज के कद्दावर रामस्वरूप कुशवाहा एवं अहिरवार समाज के हरदयाल ने भी कांग्रेस छोड़ दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details