मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बाढ़ में फंसी जिंदगियों के लिए देवदूत बनी सेना, पाली गांव के 46 लोगों का 24 घंटे बाद रेस्क्यू

By

Published : Aug 4, 2021, 6:42 PM IST

बाढ़ में फंसी जिंदगियों के लिए देवदूत बनी सेना
बाढ़ में फंसी जिंदगियों के लिए देवदूत बनी सेना ()

दतिया में सिंध नदी कहर बरपा रही है. सिंध नदी के रोद्र रूप के सामने सब नतमस्कत हो गए हैं. इस बीच बाढ़ में फंसे लोगों के लिए सेना, NDRF, SDERF और स्थानीय प्रशासन लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहा है.

दतिया। मध्य प्रदेश में बाढ़ के हालात है. सबसे ज्यादा कहर सिंध नदी बरपा रही है. सिंध नदी का जलस्तर बढ़ने से दतिया के कई इलाकों में बाढ़ के हालात हैं. नदियों के आसपास के गांव टापू में तब्दील हो गए हैं. यहां फंसे लोगों के बचाने के लिए सेना, NDRF, SDERF की टीमें लगातार काम कर रही है. दतिया के पाली गांव में फंसे 43 लोगों का नाव और हेलीकॉप्टर की मदद से रेस्क्यू किया गया है.

बाढ़ में फंसी जिंदगियों के लिए देवदूत बनीं सेना

46 लोगों का रेस्क्यू

सेना की टीम देर रात दतिया के इंदरगढ़ कस्बे के पाली गांव पहुंच गई थी. सुबह होते ही पाली गांव में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. इस दौरान 46 लोगों को सकुशल निकाल लिया गया है. इस दौरान 14 ग्रामीणों का हेलीकॉप्टर और वहीं अन्य ग्रामीणों को नाव की मदद से बाहर निकाला गया. मौके पर तहसीलदार सुनील भदौरिया भी मौजूद रहे.

सीएम शिवराज ने बाढ़ग्रस्त इलाकों का किया हवाई सर्वे, अधिकारियों को दिए जरूरी दिशा-निर्देश

संकुआ धाम में फंसे 6 साधुओं को किया एयरलिफ्ट

रेस्क्यू के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने भारतीय सेना जिंदाबाद के नारे लगाए और सैनिकों का शुक्रिया अदा किया. वहीं सेवड़ा के संकुआ धाम स्थित रामोराम की बगिया में 6 साधु बाढ़ में फंस गए. 30 घंटे तक साधु वहीं फंसे रहे. इसके बाद सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से साधुओं का रेस्क्यू किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details