मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दमोह: भीषण सड़क हादसे में दो युवकों की मौत, एक की हालत गंभीर

By

Published : Nov 18, 2020, 2:58 AM IST

प्रदेश में मंगलवार को अलग-अलग हादसों में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है, इन हादसों में पहला हादसा बैतूल जिले का है, जिसमें ट्रक तवा नदी में गिर गया और इसमें सवार मजदूर और चालकों की मौत हो गई. तो वही देर रात दमोह में एक तेज रफ्तार बाइक खड़ी ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गई. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई, जबकि हादसे में एक घायल बताया जा रहा है.

concept image
सांकेतिक चित्र

दमोह। मंगलवार की रात हुए एक दर्दनाक हादसे में दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं एक व्यक्ति जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है. यह हादसा ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा जाने के कारण हुआ. जिसमें 2 लोगों को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. तो वहीं एक का उपचार किया जा रहा है. दमोह के नोहटा थाना क्षेत्र तहत ग्राम माला बम्होरी में खड़ी ट्राली से टकराए तीन बाइक सवारों में दो की मौत हो गई. वहीं एक को गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ग्रामीणों के मुताबिक परमू आदिवासी और सोनू रैकवार अपने दोस्त के साथ बाइक पर सवार होकर जा रहे थे. इसी दौरान वे खड़ी हुई ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गए. जिसमें इन दोनों की मौत हो गई. वहीं बाइक पर सवार धर्मेंद्र आदिवासी को गंभीर चोटें आने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

खड़ी ट्राली से टकराई बाइक, दो की मौत एक घायल

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई. हादसे में दोनों युवकों के शव को सुरक्षित जिला अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया है. दोनों मृतकों व घायलों को गांव के ही सरपंच विनोद राय द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती कराकर इलाज कराया जा रहा है.

'अ'मंगल हुआ मंगलवार, सड़क हादसे में थम गई सांसे, एमपी के 4 जिलों में 13 लोगों की मौत

लापरवाही बनी हादसे का कारण

अक्सर देखने में आ रहा है कि वाहन चालक रास्ते में अनियंत्रित होकर वाहनों का चालन करते हैं. जिससे वह अनियंत्रित होकर हादसों का शिकार हो जाते हैं. इस मामले में यह बाइक सवार खड़े हुए ट्रैक्टर की ट्रॉली से टकरा गए. हादसा इतना जबरदस्त था कि ट्रैक्टर ट्रॉली से हुई बाइक सवारों की भिड़ंत के बाद दो बाइक सवारों की मौत हो गई. तो वहीं एक गंभीर रूप से घायल है. दो बाइक सवारों की मौत और एक के गंभीर घायल होने कि इस मामले से अंदाजा लगाया जा सकता है कि बाइक सवार तेज गति से बाइक चला रहे थे. ऐसे में बाइक सवार बाइक संभाल नहीं सके और खड़े हुए ट्रैक्टर की ट्रॉली से टकरा गए. जिससे यह गंभीर हादसा हुआ. लापरवाही के कारण 2 लोगों की जान चली गई और एक व्यक्ति जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है.

इनका कहना है

गांव के सरपंच विनोद राय ने बताया कि घटना के बाद तत्काल सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में लाया गया. लेकिन दो युवकों की मौत हो गई. वहीं एक का इलाज किया जा रहा है. वहीं हादसे में नोहटा थाना पुलिस का कहना है कि मौका स्थल पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू की है. मृतकों का पंचनामा तैयार कर मामले की जांत की जा रही है. वहीं शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंपा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details