मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दमोह: 'सबको साख सबका विकास' का आयोजन, किसानों को बांटा गया करोड़ों रुपए का लोन

By

Published : Sep 22, 2020, 3:34 PM IST

Updated : Sep 22, 2020, 4:57 PM IST

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसे सबको साख सबका विकास नाम दिया गया. गरीब कल्याण सप्ताह के तहत आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में किसानों करोड़ों रुपए का लोन दिया गया. पढ़िए पूरी खबर...
Loan distribution program organized
बैंक में ऋण वितरण कार्यक्रम का हुआ आयोजन

दमोह। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक परिसर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. गरीब कल्याण सप्ताह के तहत आयोजित किए गए इस कार्यक्रम को 'सबको साख सबका विकास नाम दिया गया. इस आयोजन में कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कम लोगों को आमंत्रित किया गया था. किसानों को इस सप्ताह के तहत करोड़ों रुपए के लोन दिए जाने का लाभ दिया गया है. आयोजन के दौरान कलेक्टर तरुण राठी के साथ जिला सहकारी बैंक के महाप्रबंधक और अन्य पदाधिकारी विशेष रूप से मौजूद रहे.

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में ऋण वितरण कार्यक्रम

पदाधिकारियों ने बताया कि इस योजना के तहत पूरे प्रदेश में बैंकों को लाभ दिया गया है. जिसमें दमोह के बैंक को 13 करोड़ रूपए का लाभ सरकार द्वारा दिया गया है. जिला सहकारी केंद्रीय बैंक से अभी तक किसानों के लिए 134 करोड़ रुपए का ऋण बांट दिया गया है. बैंक में 450 करोड़ रुपए की अमानते भी जमा हैं. वहीं अभी नई योजनाओं के लिए बैंक को शासन के द्वारा 13 करोड़ का लाभ भी दिया गया है.

ऐसे हालात में बैंकों के माध्यम से लगातार ही हितग्राहियों को विभिन्न तरह के लाभ दिए जाने का क्रम शासन के माध्यम से कराया जा रहा है.

Last Updated :Sep 22, 2020, 4:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details