मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना की जंग में जीत दर्ज कर रहा दमोह, स्वस्थ्य हुए दंपत्ति ने एक-दूजे को पहनाई वरमाला

By

Published : Jun 3, 2020, 12:02 AM IST

दमोह में कोरोना वायरस को मात देकर ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. वहीं मंगलवार को कोरोना वायरस को मात देने वाले एक दंपत्ति को डिस्चार्ज किया गया. दंपत्ति ने एक दूसरे को वरमाला पहनाकर अपने नए जीवन की शुरूआत की.

corona infected pateints are continously recovering in damoh
कोरोना संक्रमित मरीज हो रहे ठीक

दमोह। जिला अस्पताल में उस वक्त जोरदार तालियों के साथ एक दंपत्ति को नव जीवन की सभी ने शुभकामनाएं दी, जब दंपत्ति ने कोरोना की जंग जीतने के बाद घर जाने के पहले डिस्चार्ज होते ही एक दूसरे को वरमाला पहनायी.

कोरोना का मात दे रहा दमोह

दमोह में कोरोना के लगातार मरीज ठीक हो रहे हैं. ऐसे में एक दंपत्ति के कोरोना संक्रमित होने के बाद उनका इलाज चल रहा था और उन्हें आज डिस्चार्ज किया गया. जिले के रसीलपुर निवासी एक ही परिवार के 1 दर्जन से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो गए थे. जिसके बाद उनको जिला अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था. वही मंगलवार को उन्हें डिस्चार्ज किए जाते समय दंपत्ति द्वारा एक दूसरे को वरमाला पहनाकर नव जीवन की शुरुआत की गई.

कोरोना वायरस से ठीक होकर घर लौटे मरीज

दमोह में अभी तक 27 कोरोना से पीड़ित मरीज आए हैं. जिनमें से 17 मरीजों को अभी तक डिस्चार्ज किया जा चुका है. वहीं 10 मरीज शीघ्र ही इलाज लेने के बाद डिस्चार्ज होंगे. लगातार ही दमोह जिले में भर्ती मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है.

वहीं भोपाल से चलकर सतना जा रही एक महिला भी उस वक्त कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी, जब वह दमोह से होकर बस में जा रही थी. उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव होने के बाद उसे दमोह में उतार कर इलाज किया गया था. उस महिला को भी ठीक होने के बाद आज डिस्चार्ज किया गया है.

कोरोना संक्रमित मरीज हो रहे ठीक

कुल मिलाकर दमोह में भर्ती 27 मरीजों में से 17 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 10 का इलाज जारी है. डॉक्टर मानते हैं कि आगामी दिनों में यह 10 लोग भी ठीक हो करके अपने घर जाएंगे. डॉक्टरों का यह भी कहना है कि इसी तरह से रिकवरी रेट बढ़ने के चलते आगामी जनों में कोरोना की जंग में भारत जीत दर्ज करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details