मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस नेत्री ने अपनी ही पार्टी के नेता के खिलाफ खोला मोर्चा, दुकानों का मामला पहुंचा कलेक्टर के पास

By

Published : Nov 5, 2019, 8:42 AM IST

Updated : Nov 5, 2019, 10:09 AM IST

राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के चलते कांग्रेस नेत्री मनीषा दुबे ने कांग्रेस नेता गौरव पटेल पर गंभीर आरोप लगाए हैं, जो अब तूल पकड़ता जा रहा है. इसे लेकर दोनों के बीच कहासुनी भी हो गई.

कांग्रेस नेत्री ने अपनी ही पार्टी के नेता के खिलाफ खोला मोर्चा

दमोह। जिले में अब कांग्रेस के नेता ही एक दूसरे के कार्यों की शिकायत कर रहे हैं, यही कारण है कि विधानसभा के दो पूर्व प्रत्याशी जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में एक-दूसरे से उलझते हुए नजर आए.

दरअसल पथरिया जनपद पंचायत अध्यक्ष रंजीता के पति गौरव पटेल जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे. इस दौरान दुकानों से जुड़ी शिकायतों को लेकर पथरिया जनपद पंचायत सदस्य और कांग्रेस नेत्री मनीषा दुबे भी कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचीं. इस दौरान वेटिंग रूम में दोनों की तू-तू, मैं-मैं भी हो गई.

कांग्रेस नेत्री ने अपनी ही पार्टी के नेता के खिलाफ खोला मोर्चा

इस मामले पर कांग्रेस नेता गौरव पटेल का कहना है कि मनीषा दुबे चुनावी रंजिश के चलते इस तरह की झूठी शिकायत कर रही हैं. उन्होंने मनीषा दुबे पर कांग्रेस के खिलाफ काम करने का आरोप भी लगाया है. दुकानों से जुड़ी शिकायतों को लेकर उन्होंने कहा कि नियमों के अनुसार ही दुकानों का आवंटन हुआ है, हालांकि कांग्रेस नेत्री का कहना है कि इसमें जनपद पंचायत के सदस्यों की मिलीभगत है. मामले की शिकायत उन्होंने एसपी से भी की है.

मनीषा दुबे ने कलेक्टर तरुण राठी को लिखित में शिकायत की है. जानकारी के आधार पर कलेक्टर ने जांच की बात कही है.

Intro:जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में दो कांग्रेस नेताओं मे कोई कहासुनी

पथरिया विधानसभा के कांग्रेस के दो पूर्व विधानसभा प्रत्याशी आपस में उलझे

एक प्रत्याशी ने की दूसरे प्रत्याशी की भ्रष्टाचार की शिकायत

Anchor. कांग्रेस की सरकार में अब कांग्रेस के नेता ही एक दूसरे के कार्यों की शिकायत कर आपस में उलझने लगे हैं. यही कारण है कि कांग्रेस के विधानसभा के दो पूर्व प्रत्याशी जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में एक दूसरे से उलझते नजर आए. एक कांग्रेस महिला नेत्री वर्तमान में जनपद पंचायत पर अध्यक्ष पद पर आसीन दूसरे विधानसभा प्रत्याशी की शिकायत करने जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंची. तो इस दौरान पहुंचे जनपद पंचायत अध्यक्ष के पति को कांग्रेस नेत्री फटकारती हुई नजर आई.


Body:Vo. दमोह जिले की पथरिया जनपद के अध्यक्ष पद पर आसीन रंजीता गौरव पटेल के द्वारा पथरिया में निर्मित की गई दुकानों के बारे में शिकायत करने के लिए कांग्रेस की नेत्री एवं पथरिया विधानसभा से कांग्रेस की पूर्व प्रत्याशी मनीषा दुबे जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंची. जनपद पंचायत के सदस्यों के साथ पहुंची कांग्रेस नेत्री के साथ ही जनपद पंचायत अध्यक्ष रंजीता पटेल के पति कांग्रेस नेता गौरव पटेल भी कलेक्ट्रेट पहुंच गए. जहां पर दोनों के बीच कलेक्ट्रेट के वेटिंग रूम में इस शिकायत को लेकर कहासुनी हो गई. इस मामले पर कांग्रेस नेता गौरव पटेल का कहना था कि मनीषा दुबे द्वारा चुनावी रंजिश के चलते इस तरह की झूठी शिकायत की जा रही है. तो वही इस मामले पर मनीषा दुबे का कहना था कि उन्होंने कलेक्टर के साथ एसपी को भी इस घटनाक्रम की शिकायत की है. कांग्रेस की सरकार में एक कांग्रेस नेता द्वारा दूसरे कांग्रेस नेता की शिकायतें लेकर कार्रवाई किए जाने का यह मामला अब तूल पकड़ सकता है. क्योंकि दोनों ही नेता पथरिया विधानसभा से ही कांग्रेस के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ चुके हैं. वही कांग्रेस नेता गौरव पटेल ने कांग्रेस नेत्री मनीषा दुबे पर कांग्रेस के खिलाफ काम करने के आरोप भी लगाए हैं. मामले की जानकारी कलेक्टर को दिए जाने के बाद इनका कहना है कि शिकायतें मिली है जांच की जाएगी.

बाइट - गौरव पटेल कांग्रेस नेता दमोह

बाइट - मनीषा दुबे कांग्रेस नेत्री दमोह

बाइट - तरुण राठी कलेक्टर दमोह


Conclusion:Vo. राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के चलते कांग्रेस नेत्री के द्वारा कांग्रेस नेता गौरव पटेल के खिलाफ कलेक्टर को की गई शिकायत के बाद अब देखना होगा कि कलेक्टर द्वारा कराए जाने वाली जांच में क्या सामने आता है. हालांकि गौरव पटेल का कहना है कि नियमों के अनुसार ही दुकानों का आवंटन हुआ है. वहीं कांग्रेस नेत्री अनर्गल आरोप लगा रही हैं. तो कांग्रेस नेत्री का यह कहना है कि जनपद के सदस्य ही उनके साथ नहीं है. देखना होगा कांग्रेस का यह आंतरिक क्या रंग लाता है.

आशीष कुमार जैन
ईटीवी भारत दमोह
Last Updated :Nov 5, 2019, 10:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details