मध्य प्रदेश

madhya pradesh

छिंदवाड़ाः छुट्टियां बिताने घर आए जवान की करंट लगने से मौत

By

Published : Jul 7, 2020, 5:46 PM IST

छिंदवाड़ा में 11 दिन पहले छुट्टियों पर अपने घर आए एसएसबी जवान की करंट लगने से मौत हो गई. कुएं में लगी मोटर स्टार्ट करने के वक्त यह हादसा हुआ है. जवान घनश्याम की मौत की खबर सुनते ही गांव में शोक की लहर फैल गई है.

ghanshyam, dead solider
घनश्याम, मृतक जवान

छिंदवाड़ा। जिले के अमरवाड़ा के पास सुखारी गांव में एसएसबी जवान घनश्याम पिता नारायण वर्मा की करंट लगने से मौत हो गई. सुखारी गांव का रहने वाला एसएसबी जवान घनश्याम की बिहार के औरैया जिले में पोस्टिंग थी. 11 दिन पहले ही छुट्टी में अपने घर सुखारी आया हुआ था. मंगलवार की सुबह खेत में दवाई डालने के लिए 10 बजे घर के पीछे बने कुएं में लगी मोटर को चालू कर पानी निकाल रहा था तभी उसे करंट लग गया. करंट इतना तेज था कि युवक मौके पर ही बेहोश हो गया. जिसे परिजनों और ग्रामीणों की मदद से अमरवाड़ा सिविल अस्पताल पर भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

जैसे ही जवान घनश्याम की मौत की खबर गांव में फैली तो बड़ी संख्या में ग्रामीण हॉस्पिटल में जमा हो गए पूरा गांव गमगीन हो गया, क्योंकि गांव वालों को जवान घनश्याम पर गर्व था जो कि देश की सेवा करने के लिए बॉर्डर पर तैनात था. एक किसान का बेटा अपने गांव का नाम रोशन करते हुए बॉर्डर पर खड़े होकर देश की सेवा कर रहा था, लेकिन उसकी मौत पर गांव में शोक की लहर दौड़ गई है.

अमरवाड़ा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा बनाया और शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया है. यहां परिजन ने सुखारी गांव में जवान का अंतिम संस्कार किया. इस मौके पर गांव के सभी लोगों ने सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए, भावभीनी श्रद्धांजलि दी. अमरवाड़ा पुलिस भी मौके पर तैनात थी मृतक घनश्याम को उसके 3 साल के बेटे हार्दिक ने मुखाग्नि दी. इस मौके पर सभी ग्रामीण-रिश्तेदार उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details