मध्य प्रदेश

madhya pradesh

छिंदवाड़ा में आने वाले लोगों के लिए RT-PCR टेस्ट जरूरी

By

Published : Feb 23, 2021, 8:07 PM IST

महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए छिंदवाड़ा जिला प्रशासन ने महाराष्ट्र और दूसरे राज्यों से आने वाले हर व्यक्ति को आरटी-पीसीआर की नेगेटिव जांच रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया है. ऐसा नहीं करने वालों को बॉर्डर से ही वापस भेजा जाएगा.

Disaster Management Committee Meeting
आपदा प्रबंधन समिति की बैठक

छिंदवाड़ा। महाराष्ट्र में लगातार कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे है. इसे देखते हुए छिंदवाड़ा जिला प्रशासन ने महाराष्ट्र और दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को आरटी-पीसीआर की जांच करवाना अनिवार्य कर दिया है. ऐसा नहीं करने वाले लोगों को बॉर्डर से ही वापस भेज दिया जायेगा.

बॉर्डर में हर यात्री की होगी जांच, बिना आरटी-पीसीआर रिपोर्ट के नहीं मिलेगी एंट्री
पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में निर्णय लिया है कि दूसरे प्रदेशों से आने वाले हर व्यक्ति को आरटी-पीसीआर की नेगेटिव जांच रिपोर्ट साथ में लाना होगा. अगर ऐसा कोई यात्री नहीं करता है, तो उसे बॉर्डर पर ही रोककर वापस भेज दिया जाएगा.

आरटी-पीसीआर टेस्ट जरूरी
प्रसिद्ध महादेव मेला भी किया गया स्थगितशिवरात्रि के मौके पर सतपुड़ा की वादियों में लगने वाला प्रसिद्ध महादेव मेला भी संक्रमण को देखते हुए स्थगित कर दिया गया है. कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने बताया कि इस मेले में महाराष्ट्र के 80 फीसद लोग आते हैं. महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में निर्णय लिया गया है कि मेला स्थगित रहेगा.

नियम पालन नहीं करने वालों से वसूला जाएगा जुर्माना
कलेक्टर ने बताया कि पहले की तरह ही कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराया जाएगा. जो भी व्यक्ति गाइडलाइन का पालन नहीं करेगा और बिना मास्क के नजर आएगा, उसके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details