मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Chhindwara News: मासूमों के साथ दुष्कर्म से लोगों में गुस्सा, जगह-जगह हो रहे प्रदर्शन

By

Published : Feb 26, 2023, 10:39 PM IST

छिंदवाड़ा में 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले ने मानवीयता को झंकझोर करने वाला घटना सामने आया है. जिलेभर में आक्रोश अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि दो नए मामले सामने आ गए. कुंडीपुरा थाना क्षेत्र में 13 साल की मासूम दरिंदगी की भेंट चढ़ गई, तो मोहगांव में 16 वर्षीय नाबालिग के साथ दुष्कर्म की वारदात सामने आई है. लगातार तीन वारदातों से जिला शर्मसार हो गया है. घटनाओं से गुस्साए लोगों ने छिंदवाड़ा के सड़कों पर प्रदर्शन करते हुए पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. हालांकि पुलिस ने तीनों मामलों में आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Chhindwara News
छिंदवाड़ा में मासूमों के साथ दुष्कर्म से लोगों में गुस्सा

छिंदवाड़ा।कुंडीपुरा थाना क्षेत्र में नाबालिग से दुराचार का एक और मामला सामने आया है. 13 साल की एक नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म की घटना हुई है. हालांकि आरोपी की गिरफ्तारी कर पुलिस ने जेल भेज दिया है. बड़ी बात यह है कि इसके पूर्व आरोपी के खिलाफ चांदामेटा थाने में दुष्कर्म का प्रकरण दर्ज है. इस मामले में आरोपी अभी जेल से जमानत पर बाहर था. टीआई राकेश भारती ने बताया कि "थाना क्षेत्र की 13 साल 4 माह की एक नाबालिग 21 फरवरी की दोपहर घर से शौच के लिए निकली थी."

जानिए पूरी घटना:टीआई राकेश भारती ने बताया कि "आरोपी चांदामेटा निवासी 28 वर्षीय मुकेश ने बच्ची को अकेला पाकर दुराचार की वारदात को अंजाम दिया. पीड़िता ने घटना की जानकारी परिजनों को दी. पीड़िता को साथ लेकर परिजन थाने पहुंचे थे. शिकायत के बाद आरोपी मुकेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट और एसटीएससी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. साल 2016 में चांदामेटा थाने में दर्ज दुष्कर्म के मामले में आरोपी को सजा भी हो चुकी है. अभी आरोपी जमानत पर जेल से बाहर आया था. पिछले लगभग दो से ढाई महीने से आरोपी कुंडीपुरा थाना क्षेत्र निवासी रिश्तेदार के घर आकर रह रहा था. वह यहां चौकीदारी का काम कर रहा था."

Must Read: क्राइम से जुड़ी खबरें

घर में घुसकर नाबालिग से दुराचार:मोहगांव थाना क्षेत्र में एक शर्मनाक वारदात सामने आई है. यहां जबरन घर में घुसकर आरोपी ने नाबालिग के साथ दुराचार किया. बाद में पीड़िता को अपनी बातों में फंसाकर शादी का झांसा देकर उसे अपने साथ भगा ले गया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म, अपहरण और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि "पांढुर्ना थाना क्षेत्र के 22 वर्षीय देव उईके घटना दिनांक को जबरन 16 वर्षीय नाबालिग के घर घुसा और उसके साथ दुराचार की वारदात को अंजाम दिया था. इसके बाद आरोपी ने शादी का झांसा देकर पीड़िता को अपने साथ ले गया था. पुलिस ने आरोपी देव उईके खिलाफ धारा 376 (3), 363, 366, पॉक्सो एक्ट 5 (एम)/6, 450 के तहत मामला दर्ज किया है. आरोपी की गिरफ्तारी कर उसे जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details