मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना से मौत के बाद दीपचंद दे गए कई जिंदगियों को सांसें

By

Published : May 1, 2021, 10:01 AM IST

छिंदवाड़ा में कोरोना मृतक दीपचंद सूर्यवंशी की आखिरी इच्छा उनके परिवार वालों ने पूरी की. परिजन ने जिला कलेक्टर को चेक सौंपा है. जिससे जिला अस्पताल के लिए 1 मैट्रिक टन ऑक्सीजन खरीदी जाएगी. यह मृतक की आखिरी इच्छा थी.

DONATION OF ONE METRIC TON OXYGEN FOR DISTRICT HOSPITAL IN CHHINDWARA
पिता की आखिरी इच्छा की पूरी, 1 मेट्रिक टन ऑक्सीजन के लिए कलेक्टर को सौंपा चेक

छिंदवाड़ा।कोरोना महामारी ने कई लोगों की जान ले ली. ऐसे ही एक व्यक्ति थे दीपचंद सूर्यवंशी, जिनकी 18 अप्रैल को कोरोना से मौत हो गई थी. मौत से पहले उन्होंने ऑक्सीजन डोनेट करने का मन बनाया था. लेकिन कोरोना से मौत होने के कारण वह यह पुण्य का काम नहीं कर सके. लेकिन उनके परिवार वालों ने उनकी यह आखिरी इच्छा पूरी की. और गरीबों की मदद के लिए 1 मैट्रिक टन ऑक्सीजन जिला चिकित्सालय छिंदवाड़ा को दान किया.

कलेक्टर को परिजन ने सौंपा चेक

दरअसल, मृतक की आखिरी इच्छा उनकी धर्मपत्नी शिवकुमारी सूर्यवंशी और बेटे बृजेश सूर्यवंशी ने पूरी की. परिवार वालों ने जिला कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन को 1 मैट्रिक टन ऑक्सीजन की राशि का चेक सौंपा. यह राशि जिला रोगी कल्याण समिति में जमा की जाएगी. जिसकी सहायता से गरीबों को इसका लाभ मिल सकेगा.

हरदा SP की अच्छी पहल: संक्रमित पुलिसकर्मियों का इस तरह बढ़ा रहे हौंसला

महामारी में परिस्थिति देख बनाया था मन

मृतक दीपचंद सूर्यवंशी के परिजन ने बताया कि, कोरोना महामारी में देश ही नहीं दुनिया की स्थिति काफी खराब हो गई थी. इस दौरान कई गरीबों की जान पैसों के आभाव के चलते हुई. जिले में ऑक्सीजन की कमी से भी कई मौते हुई थीं. जिसे देखकर दीपचंद सूर्यवंशी ने गरीबों की मदद का फैसला किया था. और उन्होंने 1 मैट्रिक टन ऑक्सीजन डोनेट करने का मन बनाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details