मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Chhindwara News: पांढुर्णा को जिला बनाने की घोषणा करने पर कांग्रेस ने CM शिवराज पर कसा तंज, ऐसी घोषणा 5वीं बार

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 25, 2023, 2:01 PM IST

छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्णा को जिला बनाने की घोषणा करने पर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर तंज कसा है. कांग्रेस का कहना है कि घोषणावीर ने पांढुर्णा को जिला बनाने की घोषणा 5वीं बार की है. छिंदवाड़ा जिले की जनता सीएम शिवराज की झूठी घोषणाओं को अच्छी तरह से समझती है.

Chhindwara News
कांग्रेस ने cm शिवराज पर कसा तंज

छिंदवाड़ा।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा छिंदवाड़ा दौरे के दौरान पांढुर्णा को जिला बनाने और विकास कामों के भूमिपूजन और लोकार्पण को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा है. कांग्रेस का कहना है कि एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने झूठी घोषणाओं का अम्बार लगाते हुए जनता को छलने का काम किया है. पांढुर्ना को जिला बनाने की चौथी बार घोषणा हुई है. जिला कांग्रेस अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे का कहना है कि संतरांचल क्षेत्र सौंसर-पांढुर्ना की जनता को सीएम ने दिल बहलाने के लिये फिर से झुनझुना पकड़ा दिया है.

बार-बार घोषणा करते हैं सीएम शिवराज :कांग्रेस नेता ने कहा कि विगत 18 वर्षों में सीएम ने सबसे पहले 13 अगस्त 2008 को यानि 15 साल पहले पांढुर्ना को जिला बनाने की घोषणा की. उसके बाद वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में दूसरी बार पांढुर्ना को जिला बनाने की घोषणा की. उसके बाद 20 सितम्बर 2018 को सौंसर में तीसरी बार घोषणा की और कल जामसांवली में हनुमान लोक के भूमिपूजन के अवसर पर 24 अगस्त 2023 को फिर से सौंसर-नांदनवाड़ी क्षेत्र मिलाकर पांढुर्ना को जिला बनाने की घोषणा की. यानि वर्ष 2008 से वर्ष 2023 तक हर पांच साल में पांढुर्ना की जनता को बहलाया गया.

ये खबरें भी पढ़ें...

अधिकांश योजनाएं कांग्रेस कार्यकाल की :कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने कहा कि बड़े-बड़े पोस्टर और बैनरों से भाजपा ने यह बताया है कि सीएम शिवराज जिले को 1437 करोड़ की सौगात दी है. जिसमें 258.75 करोड़ के लोकार्पण और 1178.54 करोड़ के भूमिपूजन शामिल है. लेकिन बैनर बनाने वालों ने यह नहीं दर्शाया कि इन सौगातों में सबसे बड़ी सौगात 998.20 करोड़ की माचागोरा जल प्रदाय योजना है, जिसकी स्वीकृति कमलनाथ सरकार ने दी थी. छिंदवाड़ा की जीवन रेखा कहे जाने वाली पेंच व्यपर्तन परियोजना की आधारशिला कांग्रेस सरकार ने रखी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details