मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Amit Shah visit Chhindwara: आंचल कुंड धाम पहुंचे अमित शाह, यहां 200 सालों से नहीं बुझी आग

By

Published : Mar 25, 2023, 9:05 PM IST

एमपी के छिंदवाड़ा दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जनसभा करने के बाद आंचल कुंड धाम पहुंचे. जहां उन्होंने पूजन किया और पुजारियों का सम्मान किया. माना जाता है कि इस धाम में जल रही धूनी 200 से नहीं बुझी है.

Amit Shah visit Chhindwara
अमित शाह पहुंचे आंचल कुंड धाम

छिंदवाड़ा।केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह छिंदवाड़ा में महाविजय उद्घोष जनसभा करने के बाद आंचल कुंड धाम पहुंचे. धाम में शाह ने दर्शन और पूजन किया, उसके बाद वहां के पुजारियों से भेंट की. हालांकि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का कार्यक्रम सबसे पहले आंचल कुंड जाने का था परंतु उन्होंने पहले महाविजय उद्घोष जनसभा में पहुंचकर सभा को संबोधित किया, उसके उपरांत आंचल कुंड पहुंचे. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ में अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कांग्रेस पर जन हितैषी योजनाएं बंद करने का आरोप लगाया.

आंचल कुंड धाम की विशेषता:मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में अमरवाड़ा ब्लॉक में स्थित आंचल कुंड धाम दादाजी का दरबार है जहां गृह मंत्री अमित शाह ने माथा टेका. कहा जाता है कि लगभग 200 सालों से अधिक पुरानी अखंड धूनी जल रही है जिसकी भभूति से लोगों की पीड़ा और सभी समस्याएं समाप्त हो जाती हैं. इस स्थान पर दो मंजिला ऊंचे मंदिर में दादा जी का दरबार सजा हुआ है यहां एक कुंड भी है. कहा जाता है कि दादाजी धूनीवाले ने धूनी जलाते हुए कंगाली बाबा को वरदान दिया कि यहीं पर वह निवास करेंगे, इस धूनी से सभी लोगों के दुख दर्द दूर होंगे और तब से अभी तक यहां पर अखंड धूनी जल रही है.

अमित शाह पहुंचे आंचल कुंड धाम

Also Read: इन खबरों पर डालें एक नजर

कमलनाथ का गढ़ भेदने की तैयारी:पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पिछले 40 सालों से अधिक समय से छिंदवाड़ा में राजनीति में हैं. छिंदवाड़ा के विकास मॉडल की चर्चा कमलनाथ पूरे प्रदेश और देश में करते हैं. छिंदवाड़ा जिले की सातों विधानसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा है तो वहीं एक सांसद सीट पर भी कांग्रेस है. माना जा रहा कि कमलनाथ का गढ़ तोड़ने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह छिंदवाड़ा पहुंचे हैं जहां उन्होंने कमलनाथ पर कटाक्ष भी किया और कहा इस बार छिंदवाड़ा में कमल खिलेगा. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, प्रभारी मंत्री कमल पटेल, समेत अन्य नेता भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details