मध्य प्रदेश

madhya pradesh

100 करोड़ के पार हुआ Vaccination, खजुराहो में जश्न, तिरंगे से रोशन हुई विश्व धरोहर

By

Published : Oct 22, 2021, 7:23 AM IST

कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में देश ने एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है. देश में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा अब 100 करोड़ के पार हो गया है. देश में 100 करोड़ खुराक दिए जाने का जश्न मनाने के लिए कई कार्यक्रम हो रहे हैं. देश के 100 पर्यटन स्थलों को रोशनी से सजाया गया है.

lighting on tourist spot
तिरंगे से रोशन हुई विश्व धरोहर

खजुराहो। विश्व पर्यटन नगरी खजुराहो में पर्यटन स्थल रंगीन रोशनी से जगमग हो उठे. भारत सरकार द्वारा 100 करोड़ वैक्सीन का टारगेट पूरा करने के मौके पर ये रोशन की गई.

100 करोड़ के पार हुआ Vaccination, खजुराहो में जश्न, तिरंगे से रोशन हुई विश्व धरोहर

खजुराहो में जश्न, तिरंगे से रोशन हुई विश्व धरोहर

देश में कोरोना वैक्सीन के 100 करोड़ डोज लगाने के उपलक्ष में देशभर के 100 पर्यटन स्थलों को रोशन किया गया. खजुराहों में भी पर्यटन स्थल जगमगाने लगे. मेडिकल ऑफिसर चिकित्सक स्टाफ और ग्राउंड स्टाफ के सम्मान में विश्वानाथ मंदिर पर रोशनी की गई. पर्यटन विशेषज्ञ और भाजपा नेता पंडित सुधीर शर्मा ने बताया कि स्वतंत्रता के बाद 100 करोड़ वैक्सीनेश एक बड़ी उपलब्धि है. देश में टीकाकरण कार्यक्रम इसी साल 16 जनवरी को शुरू हुआ था.

महिला आरक्षण पर शिवराज के दावों की हकीकत, कैबिनेट में सिर्फ 3 महिला मंत्री तो संगठन में महज 12% भागीदारी

100 करोड़ के पार हुआ Vaccination

देश में कोरोना वैक्सीनेशन के 100 करोड़ डोज लगाए जाने के बाद जश्न का माहौल दिखाई दे रहा है. ऐसे मौके को यादगार बनाने के लिए सरकार की ओर से भी पूरी तैयारी की गई . जश्न को बेहद शानदार बनाने के लिए देश भर में 100 प्राचीन धरोहरों को तीन रंगों की लाइटिंग से सजाया गया है. तीन रंगों की लाइट में नहा रहे ये सभी प्रचीन इमारतें और धरहरों की छटा काफी खूबसूरत दिखाई दे रही है.देश ने 100 करोड़ कोरोना टीकाकरण के जादूई आंकड़े को छू लिया है. इस मौके पर पीएम मोदी ने देशवासियों को कहा कि जल्द से जल्द कोरोना को हराना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details