मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नजर हटी दुर्घटना घटी! बैंक में महिला के बैग से हजारों रुपए चोरी, सीसीटीवी में कैद घटना

By

Published : Apr 27, 2023, 10:15 AM IST

छतरपुर जिले के हरपालपुर में बैंक के अंदर चोर, महिला के बैग से रुपये चुराकर फरार हो गया. चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है, जिसके आधार पर पुलिस चोरी की तलाश में जुटी है. वहीं लवकुशनगर थाना पुलिस ने अवैध शराब और अवैध रेत के खिलाफ कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त कर लिए हैं.

Money stolen from woman bag in chhatarpur
छतरपुर में बैंक में महिला के साथ चोरी

छतरपुर। जिले के हरपालपुर के स्टेट बैंक में बुधवार दोपहर को एक महिला के बैग से रुपए चोरी हो गए. बैंक में जेबकतरे ने महिला के बैग में चीरा लगाकर 49 हजार रुपए पार कर दिए. महिला ने इसकी सूचना बैंक प्रबंधक को भी दी, पर बैंक वालों ने कोई ध्यान नहीं दिया. बाद में महिला थाने पहुंच कर घटना की सूचना पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस, बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज देख कर आरोपियों की पहचान में जुट गई है.

बैग में दोनों तरफ लगे कट:पुलिस ने बताया कि थाना क्षेत्र अंतर्गत मवइया गांव की रहने वाली क्रांति राजपूत जो महिलाओं का समूह चलाती है, वह दोपहर करीब 1 बजे वह नगर हरपालपुर की SBI बैंक शाखा में रुपए निकालने गई थीं. कैश काउंटर से 49 हजार रुपए निकालकर एक कैरी बैग में रख लिया थे. वह बैंक परिसर से बाहर निकल कर ATM के पास खड़ी हो गईं. इस दौरान समूह की अन्य महिला के साथ उसने फोटो खिंचवाईं. महिला के साथ मौजूद उसके बेटे ने उससे पूछा कि रुपए ठीक से रखे है न. जब महिला ने बैग देखा तो दोनों तरफ से बैग में कट दिखा. तब महिला को पैसे चोरी होने के बारे में पता चला.

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस: मामले में हरपालपुर थाना प्रभारी TI वजयवंत काकोडिया का कहना है कि ''घटना की जानकारी मिलते ही SI दिलीपकरण नायक को बैंक भेजा है, जो CCTV फुटेज देख कर आरोपी को पहचानने के प्रयास और कार्रवाई रहे हैं.

Also Read: संबंधित इन खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

अवैध शराब और रेत पर कारवाई

पुलिस ने की अवैध शराब और रेत पर कारवाई:छतरपुर जिले की लवकुशनगर थाना पुलिस ने अलग-अलग टीमें बनाकर 10 अवैध शराब के मामलों में कार्रवाई की है. रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को पकड़कर 3 आरोपियों को कोर्ट में पेश किया है. जानकारी के अनुसार, थाना पुलिस ने क्षेत्र के ग्राम मुंडेरी, झिन्ना व ग्राम थुराटी के 10 स्थानों से अवैध शराब जब्त की है. कार्रवाई के दौरान टीम ने कुल 107 पाव शराब जब्त की. जिनमें आरोपी शोभित के कब्जे से 55 पांव देसी मदिरा, छोटे उर्फ छोटू के कब्जे से 22 पाव देसी मदिरा, शिवकुमार के कब्जे से देसी मदिरा सहित अलग-अलग स्थानों से कुल 107 पाव देशी शराब जब्त की गई.

ट्रैक्टर-ट्राली जब्त:वहीं बुधवार को महेश्वरी के खिलाफ अवैध रेत परिवहन की कार्रवाई की गई. जिसके कब्जे से रेत का ट्रैक्टर-ट्राली जब्त किया गया है. लवकुशनगर आबकारी टीम ने क्षेत्र के ग्राम देवीपुरा, सिलपतपुरा, अंधियारी बारी, सिजई, लवकुशनगर में कार्रवाई की. जिसमें आरोपी रामस्वरूप चौरसिया, रामऔतार शिवहरे, पप्पू यादव, रूप सिंह, रामसिंह पर आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया है. टीम ने कार्रवाई के दौरान 19 लीटर हाथ भट्टी शराब, 350 महुआ लाहन और मदिरा निर्माण सामग्री को जब्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details