मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बच्चा चोर समझकर कर भीड़ ने बेकसूर की कर दी पिटाई, पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई

By

Published : Aug 4, 2019, 12:46 AM IST

मध्यप्रदेश में बाढ़ की तरह फैल रही बच्चा चोरी के शक में अब निर्दोष लोगों को निशाना बनाया जा रहा है. छतरपुर के हरपालपुर थाना क्षेत्र में एक बेकसूर की भीड़ ने बुरी तरह पिटाई कर दी .

भीड़तंत्र का बेकसूर शिकार

छतरपुर। मध्यप्रदेश में फैली बच्चा चोरी की अफवाह अब निर्दोष लोगों की जान पर भारी पड़ती नजर आ रही है. सोशल मीडिया पर बाढ़ की तरह फैल रही बच्चा चोरी की अफवाह से रोजाना कई मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला जिले के हरपालपुर थाना क्षेत्र से सामने आया है. यहां रेलवे स्टेशन पर एक शख्स को बच्चा चोर समझकर लोगों ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी है. मारपीट का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया है.

बच्चा चोरी के शक में शख्स की पिटाई

वहीं वीडियो वायरल होने के बाद भी पुलिस ने किसी पर मामला दर्ज नहीं किया है, जबकि भीड़तंत्र की यह तानाशाही एक निर्दोष व्यक्ति की जान पर बन आई है. पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति को इलाज के लिए हरपालपुर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है, जहां उसका इलाज जारी है.

खबर लिखे जाने तक उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी. जब पुलिस से बात की गई तो किसी अधिकारी ने मामले पर कुछ भी बोलने से साफ मना कर दिया. पिछले चार दिनों में दर्जनों ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जहां कई निर्दोष लोगों को निशाना बनाया गया है. हाल ही में नौगांव थाना क्षेत्र के गरौली में भी एक युवक को बेरहमी से मारा था. जिसके बाद उसे गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज ग्वालियर में रेफर कर दिया गया था.

Intro:मध्यप्रदेश में फैली बच्चा चोर गिरोह की अफवाह अब निर्दोषों की जान पर बन आई है दरअसल मध्यप्रदेश में पिछले 4 दिनों में दर्जनों ऐसे मामले आ चुके हैं जहां अनजान व्यक्तियों को निशाना बनाकर भीड़ बेकाबू होकर मारपीट करती हैBody:मध्यप्रदेश में फैली बच्चा चोर गिरोह की अफवाह में छतरपुर जिले में कई मामले सामने आ चुके हैं कल ही नौगांव थाना क्षेत्र के गरौली में एक युवक को बेरहमी से मारा था इसके बाद उसे गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज ग्वालियर रेफर कर दिया गया था ऐसा ही एक मामला आज हरपालपुर थाना क्षेत्र के रेलवे स्टेशन पर सामने आया जहां एक व्यक्ति को बच्चा चोर गिरोह का सदस्य समझ कर कुछ लोगों ने उसके साथ मारपीट कर दी और वीडियो बनाकर वायरल भी किया वीडियो वायरल होते ही पुलिस हरकत में आई
Conclusion:हालांकि भीड़ द्वारा व्यक्ति को मारने की वीडियो वायरल होने के बाद भी पुलिस द्वारा किसी पर मामला दर्ज नहीं किया गया जबकि भीड़तंत्र कि यह तानाशाही एक निर्दोष व्यक्ति की जान पर बन आई है पुलिस में पीड़ित व्यक्ति को इलाज के लिए हरपालपुर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है जहां उसका इलाज जारी है खबर लिखे जाने तक उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी इस मामले को लेकर जब पुलिस का पक्ष जानना चाहा तो हरपालपुर थाने में टीआई मौजूद नहीं थे अन्य अधिकारियों ने इस मामले पर कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर लिया पुलिस द्वारा भीड़तंत्र में निर्दोष लोगों को मरने वालों पर क्या कार्रवाई करती है यह देखने वाली बात होगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details