मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अवैध रेत का परिवहन करते हुए चार ट्रक जब्त, 4 चालक गिरफ्तार

By

Published : May 10, 2020, 9:14 PM IST

छतरपुर के बड़ामलहरा में अवैध रेत का परिवहन कर रहे चार ट्रक चालक पर बमनोरा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चालकों पर धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया है. साथ ही चारों ट्रक को जब्त कर लिया है. वहीं आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.

bamnora-police-confiscated-four-truck-overloaded-with-illegal-sand-in-chhatarpur
अबैध रेत का परिवहन करते हुए बमनोरा पुलिस ने किए चार ट्राला जब्त,चलकों को हुई जेल

छतरपुर। जहां एक ओर पूरा देश कोरोना महामारी जैसी घातक बीमारी से जूझ रहा है, वहीं जिले के बड़ामलहरा में रेत माफिया अवैध रेत के परिवहन में प्रशासन की आखों में धूल झोंक कर मोटी कमाई कमाने में लगे हुए हैं. जिसपर कार्रवाई करते हुए बमनोरा थाना प्रभारी संजय वेदिया ने ट्रक चालकों पर धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.

दरअसल, रविवार सुबह करीब 10 बजे रेत माफिया का खेल देखने को मिला है, जहां चार अवैध रेत से लदे ट्रक टीकमगढ़ से सागर की ओर जा रहे थे. तभी बमनोरा थाना प्रभारी संजय वेदिया को मुखबिर की सूचना मिली कि अवैध रेत से लदे चार ट्रक आ रहे हैं, जिस पर थाना प्रभारी ने अपने दल बल के साथ टीकमगढ़ सागर हाइवे पर जाकर ट्रकों को रोका. जिसमे ट्रक चालक प्यारे लाल रजक की गाड़ी चेक की गई तो ओवरलोड रेत से लदी हुई थी. वहीं जब चालक से रेत से संबंधित कागजात मांगे गए तो चालक उसे दिखाने में नाकाम रहा. कुछ समय बाद मरोतखेरा तिराहा पर ट्रक चालक अल्लाउद्दीन खान को रोका तो उक्त ट्रक भी रेत लदा हुया था, लेकिन वो भी किसी प्रकार के रेत के कागजात दिखाने में असमर्थ रहा.

वहीं हीरापुर तिराहा पर ट्रक चालक महेंद्र सिंह परमार रेत के ट्रक में बिना कागजात के परिवहन करता पाया गया था. वही एक ओर यादव ढाबा के पास ट्रक चालक सुरेंद्र सिंह परिमार रेत से लदा ट्रक ले जा रहा था, तभी पुलिस ने रोका तो उसमें भी अवैध रेत भरी हुई थी. चालक से रेत संबंधी कागज मांगे तो चालक नही दिखा पाया. जिस पर थाना प्रभारी बमनोरा संजय वेदिया ने चारों रेत से लदे ट्रकों को जब्त कर धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया. चारों आरोपी बड़ामलहरा कोर्ट में पेश किया गया और न्यायालय ने चारों को जेल भेज दिया.

थाना प्रभारी संजय बेदिया बताया कि उक्त कार्रवाई वरिष्ठ अधिकारी, डीआईजी विवेकराज सिंह, पुलिस अधीक्षक कुमार सौरभ और एसडीओपी राजाराम साहू के निर्देशन में हुई है. चारों वाहनों को जब्त कर बमनोरा थाना परिसर में रखवा दिया गया हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details