मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बुरहानपुर में शिवराज ने दिवंगत सांसद नंदकुमार सिंह चौहान की प्रतिमा का किया अनावरण, दीं कई सौगात

By

Published : Mar 17, 2023, 6:30 PM IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिवंगत सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के पैतृक गांव शाहपुर पहुंचे. यहां उन्होंने नंदकुमार सिंह चौहान की पंचधातु से निर्मित 9 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया. इसके बाद उन्होंने 85 करोड़ के 11 कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया. सिंगल क्लिक से पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना का शुभारंभ भी किया. इस दौरान सीएम ने दिव्यांग विद्यार्थी जो 9वीं में उतीर्ण हुए हैं उनको लैपटॉप वितरित किए.

Burhanpur CM Shivraj Singh Chouhan
बुरहानपुर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

बुरहानपुर। जिले में शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे. यहां शाहपुर गांव में पहुंचकर सबसे पहले उन्होंने सांसद रहे स्व.नंदकुमार सिंह चौहान की प्रतिमा का अनावरण किया. इसके बाद सीएम ने आमसभा को संबोधित किया. सीएम ने 11 कार्यों का लोकार्पण और भूमि-पूजन किया साथ ही 2 लाख 90 हजार विद्यार्थियों के खाते में 300 करोड़ की राशि का अंतरण किया.

अधूरा सपना होगा पूरा:कार्यक्रम के दौरान सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने मंच से स्व. नंदकुमार सिंह चौहान को याद करते हुए कहा कि, उनकी कमी को पूरा नहीं कर सकते लेकिन मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उनके अधूरे कार्यों को पूरा करेंगे. उनकी आत्मा को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अपने उद्बोधन में कहा कि, हमें तो अभी लगता है कि, 'नंदू भैया मुस्कुराते हुए आएंगे फिर किसी कार्यकर्ता या जनता का कार्य मुझे बताएंगे'. हमने बहुत लंबे समय तक साथ में काम किया है. आज भी मुझे लगता है नंदू भैया मेरे साथ हैं. जब मेरे साथ थे तो सभी नगर निगमों में बीजेपी ने जीत हांसिल की थी.

मध्य प्रदेश की राजनीति से जुड़ी ये खबरें जरूर पढ़ें...

निर्माण कार्यों का भूमिपूजन:सीएम ने आगे कहा कि, "नंदू भैया" जन्मजात नेता थे. उनके खून का एक-एक कतरा जनता की सेवा के लिए लगा रहा. बुरहानपुर जिले के शाहपुर में सिंगल क्लिक के माध्यम से 2 लाख 90 हजार विद्यार्थियों के खाते में 300 करोड़ की राशि का अंतरण किया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिले में 11.52 करोड़ की लागत से बनने वाले 4 कार्यों का लोकार्पण व 69.73 करोड़ की लागत के सात निर्माण कार्यों का भूमिपूजन भी किया है. आजीविका मिशन से जुड़ी बहनों को ट्रैक्टर एवं स्कूटी देने की बात कही गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details