मध्य प्रदेश

madhya pradesh

यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की सीएम हाउस घेराव की कोशिश, पुलिस ने किया वाटर कैनन का इस्तेमाल, लाठियां भांजी

By

Published : Aug 11, 2021, 4:33 PM IST

बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर भोपाल में यूथ कांग्रेस ने सीएम हाउस घेराव की कोशिश की, इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया और लाठियां भांजी

यूथ कांग्रेस ने की सीएम हाउस घेराव की कोशिश
यूथ कांग्रेस ने की सीएम हाउस घेराव की कोशिश

भोपाल। महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर युवक कांग्रेस के सीएम हाउस का घेराव किया. पुलिस ने बैरिकेडिंग कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रास्ते में ही रोक लिया. इस दौरान बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी. युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सीएम हाउस के घेराव की कोशिश की.

यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की सीएम हाउस घेराव की कोशिश

श्रीनिवास, जीतू पटवारी, जयवर्धन हुए शामिल

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास के साथ पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, जयवर्धन सिंह, विधायक कुणाल चौधरी समेत बड़ी सख्या में कार्यकर्ताओं ने सीएम हाउस के घेराव की कोशिश की. रास्ते में बैरिकेडिंग करके पुलिस ने कांग्रेस की रैली को रोक लिया. पुलिस ने कार्यकर्ताओं को गिरफ्तारी देने की समझाइश दी, लेकिन कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया, साथ ही जमकर लाठियां भी भांजी.

यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की सीएम हाउस घेराव की कोशिश

कांग्रेस के कई कार्यकर्ता हुए घायल

पुलिस के बल प्रयोग के चलते कांग्रेस के कई कार्यकर्ता घायल हो गए. प्रदर्शन के बाद पुलिस ने कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया. कांग्रेस नेताओं ने पुलिस पर कार्यकर्ताओं पर बर्बारता करने का आरोप लगाया. पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता लगातार संघर्ष करता रहेगा.

यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की सीएम हाउस घेराव की कोशिश

कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

घेराव से पहले प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह पर जमकर निशाना साधा. कमलनाथ ने कहा कि कुछ लोग शर्मिदा होकर झूठ बोलते हैं, तो कुछ लोग मुस्कुराकर झूठ बोलते हैं. कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार की नीतियों के कारण बेरोजगारी बढ़ी है.

कमलनाथ का वार : 'कितनी बेशर्मी से झूठ बोलती है शिवराज सरकार', जनहित के मुद्दों पर किया घेराव

अपराधों में नंबर वन है एमपी

कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश अपराधों के मामले में नंबर वन है. एमपी को किसानों के नाम पर कई अवॉर्ड मिले लेकिन किसानों की जेब आज भी खाली है. कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई तो किसानों का कर्जा माफ हुआ, युवाओं को रोजगार देने के प्रयास किए गए, लेकिन बीजेपी ने सिर्फ मंदिर, मस्जिद की ही राजनीति की है.

श्रीनिवास ने सरकार पर साधा निशाना

इस दौरान यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास ने भी बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. श्रीनिवास ने कहा कि मोदी सरकार ने गर साल 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन अब बेरोजगारी के आंकड़ों पर सरकार मौन है. श्रीनिवास ने कहा कि शिवराज सरकार को युवक कांग्रेस के प्रदर्शन की जानकारी मिली तो उन्होंने दो दिन पहले ही सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details