मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रेलवे ने चलाया बीना रेलवे स्टेशन पर जांच अभियान, 3 लाख से अधिक की चालानी कार्रवाई

By

Published : May 24, 2023, 1:42 PM IST

कोरोना काल के बाद पश्चिम मध्य रेलवे ने बीना रेलवे स्टेशन पर सघन जांच अभियान चलाया. रेलवे ने 3 लाख से अधिक की चालानी कार्रवाई की. बीना रेलवे स्टेशन पर चौतरफा कार्रवाई हुई है.

Bina Railway Station
रेलवे ने चलाया बीना रेलवे स्टेशन पर जांच अभियान

भोपाल।रेलवे प्रशासन आज बीना रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चलाकर यात्रियों की टिकटों को जांचा गया, कोरोना काल के बाद यह सबसे सघन चेकिंग अभियान बीना रेलवे स्टेशन पर चलाया गया. इस दौरान 28 ट्रेनों को सघन चेकिंग अभियान चलाकर चेक किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में बिना टिकट यात्रा करने वाले और अनुचित टिकट लेकर यात्रा करने वाले लोगों को पकड़ा गया है. इसके लिए पूरे बीना रेलवे स्टेशन पर किलेबंदी की गई थी, रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार "इस पूरी कार्रवाई में 3 लाख रुपये से अधिक की चालानी कार्रवाई की गई है."

3 लाख रुपये से अधिक की राशि वसूली: सहायक वाणिज्य प्रबन्धक धर्मेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में मंडल के बीना स्टेशन पर किलाबंदी टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया. 24 टिकट चेकिंग स्टाफ और आरपीएफ स्टाफ के सहयोग से चलाये गए टिकट चेकिंग अभियान के दौरान स्टेशन के बाहर निकलने वाले रास्ते की घेराबंदी की गई, जिससे कोई भी यात्री बिना जांच के स्टेशन के बाहर न जा सकें. इस टिकट चेकिंग अभियान के दौरान 28 गाड़ियों के यात्रियों की टिकट जांच की गई, इस दौरान बिना टिकट यात्रा करने वाले 349 यात्री, अनुचित टिकट लेकर यात्रा करने वाले 165 यात्री, बिना बुक किए सामान लेकर यात्रा करने वाले 06 तथा गंदगी फैलाने वाले 25 यात्रियों सहित कुल 545 यात्रियों से कुल रुपये 3,22,410 रुपये जुर्मान वसूला गया है. साथ ही यात्रियों को उचित टिकट लेकर ही यात्रा करने की समझाइश दी गई.

  1. बजरंगबली ही सहारा! MP के चुनाव में कांग्रेस का प्लान, कमलनाथ की हनुमान भक्त छवि को भुनाएगी पार्टी
  2. आस्था या अंधविश्वास! भगवान शिव को ठंडक देने शिवलिंग के ऊपर टांगी मटकी, पानी की जगह टपक रहा दूध

रेलयात्रियों से की अपील:वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक रश्मि बघेल नें यात्रियों से अपील की है कि "उचित टिकट लेकर ही यात्रा करें. प्रतिक्षा सूची ई-टिकट पर यात्रा करने की अनुमति नहीं है. इसी प्रकार प्लेटफॉर्म टिकट भी यात्रा के लिए अनुमत नहीं है. अतः प्रतीक्षा सूची ई-टिकट अथवा प्लेटफॉर्म टिकट लेकर यात्रा न करें. स्टेशन प्लेटफॉर्म पर प्रवेश के लिए यात्रा टिकट या प्लेटफॉर्म टिकट होना आवश्यक है. यात्रा से पूर्व अपने सामान को बुक कराएं, ताकि यात्रा के दौरान किसी प्रकार की असुविधा न हो."

ABOUT THE AUTHOR

...view details