मध्य प्रदेश

madhya pradesh

स्कूली बच्चों में यातायात जागरुकता बढ़ाने की पहल, ट्रैफिक पुलिस करा रही प्रतियोगिता

By

Published : Jan 14, 2020, 5:06 PM IST

Updated : Jan 14, 2020, 8:48 PM IST

भारत सरकार के निर्देश के बाद मध्य प्रदेश में भी सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है. इस दौरान भोपाल ट्रैफिक पुलिस ने स्कूली बच्चों को बुलाकर यातायात जागरूकता को लेकर पेंटिंग और निबंध की प्रतियोगिता आयोजित की.

Competition organized for school children
स्कूली बच्चों के लिए प्रतियोगिता का आयोजन

भोपाल। भारत सरकार के निर्देश के बाद मध्य प्रदेश में भी सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है. इसी के चलते पुलिस प्रतिदिन अलग-अलग तरीके के कार्यक्रम कर रही है. जहां पहले दिन पुलिस ने मानव श्रृंखला बनाई तो दूसरे दिन पुलिस ने गाड़ियों की पीयूसी चेक की. तीसरे दिन पुलिस ने वाहन रैली निकालकर लोगों को जागरूक करने का काम किया तो चौथे दिन स्कूली बच्चों को बुलाकर यातायात जागरूकता को लेकर पेंटिंग और निबंध की प्रतियोगिता आयोजित की.

स्कूली बच्चों के लिए प्रतियोगिता का आयोजन

मध्य प्रदेश पुलिस ने राजधानी के विभिन्न स्कूलों के बच्चों को बुलाकर सड़क सुरक्षा सप्ताह के चौथे दिन निबंध प्रतियोगिता और चित्रकला प्रतियोगिता रखी. इस दौरान बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और उत्सुकता के साथ ट्रैफिक की ड्राइंग बनाई और निबंध भी लिखे. वहीं ज्यूरी के लिए पूर्व में ट्रैफिक के पूर्व एडिशनल एसपी को बुलाया गया, जिन्होंने प्रथम आने वाले बच्चों को करके इनाम भी दिया. इस दौरान भोपाल डीआईजी ने भी वहां पहुंचकर इसका निरीक्षण किया.

Last Updated : Jan 14, 2020, 8:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details