मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Dec 14, 2020, 3:00 PM IST

प्रदेश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में प्रदेश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

Design photo
डिजाइन फोटो

नक्सली मूवमेंट तेज होने पर नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ को ठहराया जिम्मेदार, जायजा लेने बालाघाट जाएंगे गृह मंत्री

मध्य प्रदेश में नक्सलियों की आहट अब तेज होती दिखाई दे रही है. बस्तर के नक्सली अब अपना ठिकाना मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में खोज रहे हैं, जानकारी के मुताबिक कान्हा नेशनल पार्क के आसपास के जंगलों में लगातार नक्सली मूवमेंट देखा जा रहा है.

मध्यप्रदेश में किसानों को साधने की कोशिश, इंदौर में 16 दिसंबर को कैलाश और नरोत्तम की रैली

किसान आंदोलन से बीजेपी को केंद्र से लेकर राज्यों तक में आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. किसानों के बीच अपनी छवि सुधारने के लिए बीजेपी ने 7 बड़े जनजागरण अभियान शुरु करने जा रही है, जिसमें वह कृषि कानून की बारिकियां समझाएगी. वहीं 16 दिसंबर को होने वाले सम्मेलन में कैलाश विजयवर्गीय और नरोत्तम मिश्रा इंदौर रैली का अगुवाई करेंगे.

जस्टिस वदंना कसरेकर के निधन पर जनसंपर्क विभाग की बड़ी लापरवाही ! दूसरे जज की फोटो के साथ दे दी श्रद्धांजलि

हाई कोर्ट इंदौर खंडपीठ की जज वंदना कसरेकर के निधन के बाद जनसंपर्क विभाग की लापरवाही सामने आई है. जनसंपर्क के ट्वीटर से किसी दूसरे न्यायाधीश की फोटो लगाकार इंदौर हाईकोर्ट की न्यायधीश को श्रद्धांजलि दी गई थी, जिसपर कांग्रेस ने आरोप लगाया है.

शहडोल जिला अस्पताल में बच्चों की मौत पर कांग्रेस ने स्वास्थ्य मंत्री से मांगा इस्तीफा

शहडोल जिला अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले में कांग्रेस ने स्वास्थ्य सेवाओं पर सवाल उठाते हुए स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा मांगा है. कांग्रेस का कहना है कि सीएमएचओ ने मौतों को छुपाने का काम किया है.

स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री से मिलने पहुंचा प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, मांगें पूरी नहीं होने पर प्रदर्शन की चेतावनी

अपनी मांगों को लेकर एसोसिएशन ऑफ अन एडेड प्राइवेट स्कूल मध्य प्रदेश के पदाधिकार सोमवार को स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार के बंगले पर पहुंचे थे, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो पाई.

अपनी ही पार्टी पर बरसे कांग्रेस विधायक, कहा- दिग्विजय को उपचुनाव से साइड लाइन करना पार्टी को पड़ा भारी

उपचुनाव में कांग्रेस को मिला हार पर कांग्रेस विधायक बाबू लाल जंडेल ने अपनी ही पार्टी को जिम्मेदार ठहराया. विधायक ने कहा कि लोगों के कहने पर दिग्विजय सिंह को आउट करने से पार्टी चुनाव हारी.

शहडोल जिला अस्पताल में दो और बच्चों की हुई मौत, अब तक 23 मासूम तोड़ चुके हैं दम

शहडोल जिला अस्पताल में दो और बच्चों की मौत हो गई है. जिसके बाद बच्चों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 23 पहुंच गया है. जबकि इससे पहले निरीक्षण करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने सिविल सर्जन और सीएमएचओ को हटाने का भी निर्देश दिया था.

छिंदवाड़ा जिला अस्पताल में मीडिया की कवरेज पर लगी रोक, नाकामियां छुपाने की कोशिश!

मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं किस हद तक बदहाल हो चुकी हैं, ये किसी से छुपा नहीं है, चाहें शहडोल जिला अस्पताल में बच्चों की मौत का मामला हो, या हमीदिया अस्पताल में बिजली गुल होने का, ऐसे में जब ईटीवी भारत की टीम जिला अस्पताल पहुंची, तो अस्पताल प्रबंधन ने मीडिया को कवरेज करने से रोक दिया.

मध्यप्रदेश में और बढ़ेगी ठंडक, विजिबिलिटी भी हुई कम, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

राजधानी भोपाल में शनिवार-रविवार को हुई बारिश के बाद ठंड बढ़ गई है, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि अभी और ठंड बढ़ेगी.

ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक आज, मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ट्रांसफार्मर खरीदी को लेकर मांगी जानकारी

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ऊर्जा विभाग की बैठक बुलाई है, बैठक में बिजली कंपनियों से जुड़े तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी, और 24 बिंदुओं पर समीक्षा की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details