मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राजधानी में छाए रहेंगे बादल, हल्की बारिश की संभावना

By

Published : May 8, 2021, 8:58 PM IST

शनिवार को राजधानी भोपाल के तापमान में एकदम से गिरावट दर्ज की गई. जिसके बाद भोपाल समेत आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना जताई जा रही है.

suddenly temperature goes down chances of light rain in bhopal
राजधानी भोपाल समेत आसपास के इलाकों में हल्की बारिश की संभावना

भोपाल।राजधानी भोपाल में आगामी 24 घंटे में हल्की बारिश की संभावना है. इसके अलावा जबलपुर, रीवा, शहडोल और चंबल संभाग के कुछ इलाकों में भी गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. दरअसल भोपाल में शनिवार दोपहर के बाद मौसम में अचानक से ठंडक महसूस की गई. जिसके बाद मौसम विभाग ने रात तक बारिश होने की संभावना जताई है.

शनिवार दोपहर मौसम में बदलाव

शनिवार को भोपाल में दोपहर में हल्की ठंडक महसूस की गई थी. जिसके बाद राजधानी समेत आसपास के इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई. शनिवार को भोपाल में अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. प्रदेशभर में खरगोन में सबसे अधिक 43 डिग्री सेंटीग्रेट तापमान दर्ज किया गया.

सिवनी में केंद्र प्रभारी की लापरवाही से भीगा करीब 4000 क्विंटल गेहूं

वेस्टर्न डिस्टरबेंस का सिलसिला जारी

मौसम वैज्ञानिक जेपी विश्वकर्मा के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टरबेंस का सिलसिला अभी भी बना हुआ है. जिसके कारण मौसम में ठंडक बनी है. प्रदेश में इन दिनों पश्चिम मप्र, पूर्वी उत्तरप्रदेश के सिस्टम काम कर रहे हैं. इसके साथ ही उत्तर कर्नाटक से होकर विदर्भ, मराठवाड़ा से होते हुए एक ट्रफ लाइन जा रही है, जिसका असर प्रदेश में दिख रहा है. जानकारी के अनुसार मौसम विभाग द्वारा जबलपुर, रीवा, शहडोल और चंबल संभागों के जिलों और छतरपुर, दमोह, सागर, विदिशा, आगर, शाजापुर, गुना, शिवपुरी, दतिया, बैतूल और होशंगाबाद जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details