मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आलीशान रेस्टोरेंट बनाने के लिए चुराई थी शराब, एक आरोपी गिरफ्तार, मास्टरमाइंड फरार

By

Published : Aug 12, 2020, 9:56 AM IST

भोपाल में दस दिन के टोटल लॉकडाउन के दौरान हुई शराब दुकान में चोरी के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. तलैया थाना पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जबकि दो मुख्य आरोपी फरार हैं. पढ़िए पूरी खबर.

liquor theft
शराब चोरी

भोपाल। कोरोना संक्रमण के चलते किए गए लॉकडाउन में जहां कई लोगों के कामकाज पर गहरा असर पड़ा है, तो वहीं आपराधिक मामलों में भी वृद्धि हुई है. शहर में बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन के द्वारा 23 जुलाई से 10 दिनों का लॉकडाउन लागू किया गया था, इस अवधि के दौरान शातिर बदमाशों ने एक शराब की दुकान से दो लाख रुपए से ज्यादा की शराब पर हाथ साफ कर दिया. जिसका देर रात पुलिस ने खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

शराब चोरी के मामले में पुलिस का बयान

अन्य दो आरोपी जो इस घटना के मास्टरमाइंड बताए जा रहे हैं, फिलहाल फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. तिलैया थाना प्रभारी डीपी सिंह का कहना है कि, शहर में 10 दिनों के लॉकडाउन के दौरान तलैया क्षेत्र स्थित शराब की दुकान से 130 पेटी शराब की चोरी की गई थी, जिसकी कीमत दो लाख से अधिक थी, मामला दर्ज करने के बाद से ही आरोपियों की तलाश की जा रही थी. इस दौरान मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया था.

इस मामले में मुखबिर से सूचना प्राप्त होने के बाद बरखेड़ी पातारा जहांगीराबाद के रहने वाले समीर खान को पुलिस के द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया है. आरोपी समीर के द्वारा चोरी की गई शराब फुटकर में लोगों को बेची जा रही थी. सूचना मिलने के बाद जैसे ही पुलिस ने घेराबंदी की, आरोपी के द्वारा भागने का प्रयास किया गया, लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया, थाने लाकर पूछताछ की गई है, जिसमें पूरी घटना का खुलासा हुआ है.

वारदात का मास्टरमाइंड पुलिस की गिरफ्त से बाहर

पुलिस ने बताया कि, समीर खान के साथ इस घटना के मास्टरमाइंड जावर खान और फैजान खान, जो तलैया क्षेत्र के ही गिनोरी में रहते हैं, इन्होंने ही इस पूरी घटना को अंजाम दिया है, शराब की दुकान के बगल में ही फैजान खान की दुकान लगी हुई है. इसी का फायदा उठाकर इन्होंने रात के समय खिड़की को तोड़कर 130 पेटी शराब चोरी की थी. घटना के बाद आरोपियों के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज किया गया था. पकड़े गए आरोपी समीर से 20 पेटी शराब बरामद कर ली गई है. शेष हिस्से की शराब की पेटियां उसने बेच दी हैं. पकड़े गए आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट 34(2 )के तहत भी मामला दर्ज किया गया है.

फरार आरोपियों की तलाश जारी

आरोपी समीर से पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि, दूसरा आरोपी फैजान अपनी छोटी सी दुकान को बड़े रेस्टोरेंट में बदलना चाहता था. इसी के लिए इन लोगों के द्वारा इतनी बड़ी चोरी की गई थी. बाकी की शराब की पेटियां जावर खान और फैजान खान के बीच बांटी गई हैं. दोनों ही आरोपी फिलहाल फरार हैं, जिनकी तलाश पुलिस के द्वारा की जा रही है. आरोपी समीर को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड लेकर आगे की पूछताछ की जाएगी, ताकि अन्य चोरियों की वारदातों का खुलासा हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details