मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राजधानी में नॉन-स्टॉप डॉग वायलेंस, अब एयर गन से कुत्ते पर हमला

By

Published : Apr 2, 2021, 9:51 PM IST

प्रदेश की राजधानी भोपाल में पशुओं के खिलाफ क्रूरता थमने का नाम नहीं ले रही है. भोपाल के श्यामला हिल्स क्षेत्र में युवक ने घर में घुसे कुत्ते पर एयर गन से हमला किया जिससे कुत्ता बुरी तरह घायल हो गया, घटना की जानकारी लगते ही पशु प्रेमी प्रभांशु शुक्ला ने श्यामला हिल्स थाना में शिकायत दर्ज कराई है. फिलहाल आरोपी फरार है.

Non-stop dog violence in the capital, now air gun strikes dog
राजधानी में नॉन-स्टॉप डॉग वायलेंस, अब एयर गन से कुत्ते पर हमला

भोपाल। राजधानी भोपाल के श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र में पशु क्रूरता का मामला सामने आया है. घर में घुसे एक आवारा कुत्ते को देखते ही एक युवक ने एयर गन से फायर कर दिया। इसमें कुत्ते को छर्रे लग गए और वह गंभीर रूप से घायल हो गया, पुलिस ने पशु प्रेमी की शिकायत पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है, फिलहाल आरोपी फरार है.

भोपाल में एयर गन से कुत्ते पर हमला
  • पशु प्रेमी ने कराई एफआईआर

श्यामला हिल्स पुलिस के अनुसार प्रभांशु रंजन शुक्ला पशु प्रेमी हैं. वे एक एनजीओ चलाते हैं उन्होंने बताया कि शाम को प्रोफेसर कॉलोनी के अंसल अपार्टमेंट में एक कुत्ते को गोली मारने की सूचना कुछ लोगों ने दी थी. जब वे वहां पहुंचे, तो कुत्ता खून से लथपथ था और छर्रे लगे थे. वे उसे अस्पताल ले गए, उसकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है. पुलिस आज कुत्ते का मेडिकल कराएगी. युवक आगा खान पर कुत्ते को गोली मारने का आरोप है और वो घटना के बाद से फरार है. पुलिस के अनुसार मामला 31 मार्च की शाम का है, लेकिन पुलिस को घटना की सूचना गुरुवार रात मिली, पुलिस ने प्रभांशु रंजन शुक्ला की शिकायत पर आगा खान को पशु क्रूरता अधिनियम के तहत आरोपी बनाया है. हालांकि अभी आगा की गिरफ्तारी नहीं हो सकी.

  • श्यामला हिल्स में 3 और शहर का 5वां मामला

पशु क्रूरता के तहत श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र अंतर्गत कुत्तों के साथ क्रूरता करने का यह तीसरा मामला सामने आया है. पहला मामला लॉकडाउन के समय का था जब एक युवक ने सोशल मीडिया पर बड़े तालाब में कुत्ते को फेंकने का वीडियो वायरल किया था. इस मामले में पुलिस ने आरोपी को तुरंत गिरफ्तार किया था. वहीं दूसरा मामला में गार्ड ने कुत्ते के सर पर लात मारकर उसकी हत्या कर दी थी. वहीं तीसरा मामला अब श्यामला हिल्स में फिर सामने आया है.

राजधानी में पशु क्रूरता की एक और तस्वीर, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

एक मामला राजधानी भोपाल के लांबा खेड़ा से सामने आया था जहां पर गन से कुत्तों पर निशाना लगाया जा रहा था. इसके साथ ही एक मामला शाहजहांनाबाद से भी सामने आ चुका है, जहां पर एक सिरफिरे ने कुत्ते की गोली मारकर हत्या कर दी थी. वहीं सभी मामलों में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली थी और मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details