मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल में बारिश के साथ कुछ जगहों पर गिरे ओले, तापमान में 7 से 8 डिग्री की गिरावट दर्ज

By

Published : May 17, 2023, 9:18 PM IST

भोपाल में एक बार फिर मौसम ने करवट बदला है. बारिश के साथ कुछ जगहों पर गिरे ओले से तापमान में 7 से 8 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है. अगले 24 घंटे में भोपाल और नर्मदापुरम संभाग के जिलों में मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिलेगा.

mp weather update news
भोपाल में बारिश के साथ कुछ जगहों पर गिरे ओले

भोपाल।प्रदेश में कई जगहों पर एक बार फिर से मौसम में बदलाव आया है. बुधवार को राजधानी भोपाल में अलग-अलग जगहों पर तेज हवाओं के साथ बूंदा-बांदी हुई है. बारिश के साथ-साथ कुछ जगहों पर ओलावृष्टि भी देखने को मिल रही है. एमपी मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार से सक्रिय हुए नए वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से ग्वालियर चंबल संभाग, सागर संभाग और इंदौर संभाग, भोपाल और नर्मदापुरम संभाग के जिलों में मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिलेगा.

मौसम का पूर्वानुमान:हालांकि, यह बदलाव एक से दो दिनों के लिए ही रहेगा. उसके बाद फिर से एक बार मौसम में परिवर्तन आएगा और फिर से भीषण गर्मी का दौर देखने को मिलेगा. बताया जा रहा है कि आज और कल मौसम में बदलाव रहेगा. हालांकि सुबह के समय लोगों को गर्मी का अहसास होगा. शाम के समय मौसम में बदलाव होगा.

  1. MP Weather Update: 2-3 दिन बाद नॉर्मल हो जाएगा मौसम, 20अप्रैल से तेज गर्मी के आसार
  2. MP Weather Update: कई जिलों में बूंदाबांदी से बदलेगा मौसम! जानें अपने शहर का हाल
  3. मंदसौर, रतलाम समेत कई जिलों में किसानों पर संकट, बारिश-ओलावृष्टि से फसलें खराब

अगले 24 घंटे में इन जिलों में बारिश की संभावना:मध्यप्रदेश मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में प्रदेश के ग्वालियर, अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया, गुना, मुरैना, भिंड, श्योपुर, सागर, छतरपुर, दमोह, पन्ना और टीकमगढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, भोपाल, रायसेन, सीहोर, जबलपुर, अनूपपुर, सिवनी, मंडला और छिंदवाड़ा में तेज हवा चलने के साथ बूंदा-बांदी हो सकती है. इंदौर और उज्जैन संभाग में मौसम सामान्य रहेगा. अभी दिन का तापमान स्थिर रहेगा कुछ जगहों को छोड़कर दिन का पारा 35 से 40 डिग्री के आसपास रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details