मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Weather Today: प्रदेश भर में अगले 2 दिनों तक जारी रहेगी भारी बारिश, कई जिलों में जारी किया गया ऑरेंज और यलो अलर्ट

By

Published : Jul 29, 2023, 5:15 PM IST

मध्य प्रदेश में बारिश का दौर लगातार जारी है. मौसम विभाग ने ज्यादातर जिलों में बारिश की संभावना जताई है. इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

MP Weather Today
एमपी में जारी रहेगा बारिश का दौर

एमपी में जारी रहेगा बारिश का दौर

भोपाल।मध्य प्रदेश मौसम में लगातार मानसून की गतिविधियां सक्रिय हैं प्रदेश में पिछले 24 घंटों में चंबल रीवा शहडोल जबलपुर सागर संभाग के कई जिलों में बारिश दर्ज की गई है. सबसे ज्यादा बारिश प्रदेश के कठीवाड़ा में 19 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई है. अभी बने साइक्लोनिक सरकुलेशन की वजह से मध्य प्रदेश में अगले 2 दिनों तक लगातार बारिश का दौर जारी रहेगा. प्रदेश के 15 से अधिक जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही कई जिलों के लिए बारिश का जलवा अलर्ट भी जारी किया गया है.

एमपी में मानसून सक्रिय: लगातार हो रही बारिश की वजह से कई जगह नदी नाले उफान पर आ गए हैं. प्रदेश में अभी दक्षिण-पूर्वी हिस्से में मानसून की बढ़ती एक्टिविटी के चलते दो दिन तेज बारिश होगी. मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार वर्तमान में एक मानसून द्रोणिका ग्वालियर सीधी अंबिकापुर से होकर गुजर रही है. इसके अलावा एक प्रति चक्रवात उड़ीसा और पश्चिम बंगाल पर बना हुआ है. इन मौसम प्रणालियों को बंगाल की खाड़ी से लगातार नमी आ रही है. इसके चलते ग्वालियर चंबल संभाग में अनेक स्थानों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है जबकि गुना शिवपुरी एवं भिण्ड जिलों में कहीं-कहीं मध्यम से भारी बारिश भी हो सकती है.

Also Read

बारिश का अलर्ट: मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में प्रदेश में सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, सिवनी, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच गुना अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना और श्योपुर में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details