मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Weather Report: राजधानी भोपाल सहित मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, तेज हवाएं चलने के भी आसार

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 10, 2023, 12:57 PM IST

पूरे प्रदेश भर में इन दिनों बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आज भोपाल, नर्मदा पुरम, रीवा सहित कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. कई इलाकों में बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी.

orange rain alert in mp
एमपी में बारिश का ऑरेंज अलर्ट

भोपाल।मध्य प्रदेश में एक बार फिर से मानसून अपनी वापसी दर्ज करा रहा इस बार जहां कमजोर बारिश के चलते प्रदेश में अधिकांश जिलो में कमजोर मानसून की वजह से कई जिलो में सुखा पड़ने की सम्भवना बन रही थी पिछले 24 घंटे में 2 दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने आज भी अगले 24 घण्टो के लिए एक दर्जन से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बाकी जिलों में भी हल्की बारिश के आसार हैं.

बारिश से जलमग्न हुआ भोपाल

कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट:मौसम विभाग में आज रविवार को भोपाल, नर्मदा पुरम, रीवा, शहडोल संभाग सहित 20 जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के अनुसार पूर्व व पश्चिम की तरफ से हवाएं मध्य प्रदेश के मध्य में एकत्र हो रही हैं, जिसकी वजह से एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन रहा है. इसके प्रभाव से अभी अगले दो दिनों तक प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है.

नर्मदा पुरम में सबसे अधिक बारिश:मंगलवार से इस वेदर सिस्टम के कमजोर होने की संभावना है लेकिन उसके तत्काल बाद फिर से एक कम दबाव का क्षेत्र निर्मित होगा. जिससे असर से प्रदेश में अभी 20 सितंबर तक बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है. प्रदेश में लगातार बारिश दर्ज की जा रही है. कई इलाकों में बारिश के साथ तेज हवाओं का दौर भी जारी है. पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश नर्मदा पुरम संभाग में हुई है.

Also Read:

इन जिलों में होगी बारिश: मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार अभी अगले 24 घंटे में भोपाल, शाहजहांपुर, देवास, बैतूल, नर्मदापुरम, विदिशा, गुना, शिवपुरी, मुरैना, दतिया, भिंड, सतना, रीवा, शहडोल, अनूपपुर और टीकमगढ़ में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही उज्जैन, इंदौर, राजगढ़, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, डिंडोरी, जबलपुर, कटनी, उमरिया, सीधी, सिंगरौली, सागर, श्योपुर कला में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details