मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Madhya Pradesh Power crisis: नरोत्तम मिश्रा बोले- जनता को हम पर भरोसा, 7 दिनों में ठीक करेंगे व्यवस्था

By

Published : Aug 31, 2021, 5:59 PM IST

मध्य प्रदेश इन दिनों बिजली संकट से जूझ रहा है. इसको लेकर बिजेपी विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार से सवाल किए है. इन सवालों पर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अगले सात दिनों में व्यवस्था को दुरस्त कर लिया जाएगा.

Narottam Mishra, Home Minister
नरोत्तम मिश्रा, गृहमंत्री

भोपाल।मध्य प्रदेश में ताजा बिजली संकट को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भरोसा दिलाया है कि प्रदेश इस समस्या से अगले 7 दिनों में उबर जाएगा. बिजली संकट को लेकर बीजेपी विधायकों द्वारा सवाल उठाए जाने पर उन्होंने कहा कि यदि विधायकों के मन में कोई भ्रम होगा, तो उसे दूर कर लिया जाएगा. वैसे भी बिजली की यह समस्या कुछ संयंत्र खराब होने, बारिश की कमी और कोयले की कमी की वजह से पैदा हुई है, जिसे जल्द दुरूस्त कर लिया जाएगा.

नरोत्तम मिश्रा, गृहमंत्री

गृह मंत्री बोले- समयसीमा में दूर होगा संकट

गृृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कई बार मशीनरी में समस्या आती है. हम शोरूम से गाड़ी उठाते हैं और नीचे उतारते ही खराब हो जाती है. इस साल अच्छी बारिश भी नहीं हुई. कई संयत्र खराब हैं. कोयले की सप्लाई भी बाधित हुई है. बिजली को लेकर जो स्थिति है. सरकार कुछ भी नहीं छुपा रही. सरकार भी कह रही है कि जरूरत से कम बिजली का उतना उत्पादन हो रहा है. जनता को पता है कि यह बीजेपी की सरकार है. हम दिग्विजय सरकार के अंधेरे से प्रदेश का निकाल कर लाए हैं.

MP में गहराया बिजली संकट! बिजली ताप संयंत्र में कोल कंपनी ने रोकी सप्लाई, तीन बड़े प्लांट बंद होने की कगार पर

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने साधा निशाना

उधर बिजली कटौती को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 'पूरे प्रदेश में बिजली की अघोषित कटौती जारी है. ग्रामीण क्षेत्रों और कृषि क्षेत्रों में घंटों बिजली गायब, कई हिस्से घंटों अंधेरे में, प्रदेश में कोयले का भी भारी संकट है. उत्पादन प्रभावित हो रहा है. मांग और आपूर्ति में भारी अंतर है, लेकिन इन सब बातों से बेखबर जिम्मेदार सच्चाई स्वीकारने की बजाय अभी भी झूठ परोस रहे हैं. कह रहे हैं कि प्रदेश में कोई बिजली संकट नहीं है.'

एमपी में बिजली संकट के खिलाफ प्रदेशव्यापी आंदोलन करेगी कांग्रेस: कमलनाथ

बीजेपी विधायक ही उठा रहे सवाल

दअरसल प्रदेश में की जा रही अघोषित कटौती को लेकर बीजेपी विधायक ही सवाल उठा रहे हैं. बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी और टीकमगढ़ विधायक राकेश गिरी बिजली कटौती को लेकर पत्र लिख चुके हैं. विधायकों ने कहा है कि कुछ इलाकों में तो 12 से 15 घंटे तक बिजली गुल हो रही है. इसकी वजह हसे किसान फसलों की सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details